अजमेर: जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के यूरोलॉजी शिविर, आज से शरू अमरीका के डॉक्टर गोपाल बदलानी देगे निशुल्क सेवाए

ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अली हामिद-

अजमेर जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के यूरोलॉजी शिविर, आज से शरू अमरीका के डॉक्टर गोपाल बदलानी देगे निशुल्क सेवाए
हर साल।की तरह इस साल में अजमेर के जवाहर लाल नेहरू अ स्पताल के यूरोलॉजी विभाग में Crystal शिविर लगाया जा रहा है जिससे में अमरिका का डॉक्टर गोपाल बदलानी 100 से अधिक ऑपरेशन करेंगे गोपाल बदलानी
यह शिविर 11 से 17 तक रहेगा
अजमेर संभाग के सबसे बड़े जेएलएन हॉस्पिटल के यूरोलॉजी विभाग में 11 से 17 अक्टूबर तक सात दिवसीय यूरोलॉजी शिविर लगेगा। स्वामी हिरदारामजी व सिद्धभाऊ की प्रेरणा व जीव सेवा समिति की ओर से हर साल यह शिविर लगवाया जाता है।
जीव सेवा समिति के सचिव जगदीश वच्छानी ने बताया कि 27 साल से लगातार शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस साल 34वां शिविर होगा। वच्छानी ने कहा कि यूरोलॉजी शिविर में रजिस्ट्रेशन 11 से शुरू हो चुके है। मरीजों के जांच व ऑपरेशन योग्य मरीजों का चयन डॉ. रोहित अजमेरा करेंगे। उन्होंने बताया कि 14 से 17 तक शिविर में ऑपरेशन होंगे। अधीक्षक डॉ. नीरज गुप्ता ने बताया कि बीपीएल कार्ड धारियों, वरिष्ठ नागरिकों, विशेष योग्यजन, चिरंजीवी, जनाधार, आधार कार्ड साथ लेकर आएं। शिविर में मरीजों के ठहरने, उपचार व ऑपरेशन सहित दवाओं की सुविधा निशुल्क रहेगी।
अमेरिका से डॉ. बदलानी आएंगे, निशुल्क सेवा देंगे अमेरिका के प्रसिद्ध यूरोलोजिस्ट डॉ. गोपाल बदलानी, जेएलएन के डॉ. रोहित अजमेरा, गुजरात के डॉ. प्रवीण व इनकी टीम ऑपरेशन करेगी। अमेरिका से हर साल 7 दिन शिविर में सेवाएं देने के लिए अपने खर्चे पर ही डॉ. बदलानी अजमेर आते हैं। इनसे ऑपरेशन करवाने के लिए मरीज पूरे साल इंतजार करते हैं।
रोगी पहले चिह्नित होंगे, अधिकतम 100 ऑपरेशन महिलाओं के स्ट्रेस इन्कॉन्टीनेंस, पेशाब धीरे आना, बार-बार आना, पथरी, पुरुषों के स्ट्रिक्चर यूरेथा, बुढ़ापे में प्रोस्टेट का बढ़ना, बार-बार पेशाब आना, पेशाब बहते रहना, पेशाब में जलन, पेशाब रुकना, पथरी सहित अन्य ऑपरेशन किए जाएंगे। इन मरीजों को पहले चिह्नित किया जाएगा। शिविर में अधिकतम 100 मरीजों के ऑपरेशन किए जाएंगे। चिकित्सकों ने मरीजों से आह्वान किया है कि वे अपने साथ पुरानी रिपोर्ट भी लेकर आएं ताकि जांच उपचार में आसानी रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 121 वीं जयंती पर हुई गोष्ठी

Thu Oct 12 , 2023
लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 121 वीं जयंती पर हुई गोष्ठी दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : मानव सेवा क्लब के तत्वावधान में समग्र क्रान्ति के पुरोधा भारत रत्न जयप्रकाश नारायण की 121 वीं जयंती पर एक गोष्ठी का आयोजन क्लब के कहरवान स्थित ने कार्यालय सभागार में किया गया। कार्यक्रम का […]

You May Like

advertisement