उत्तराखंड: दो दिसंबर से प्रशासनिक अधिकारी सभालेगे सभी निकायों का कार्य,

वी वी न्यूज

02 दिसंबर से प्रशासनिक अधिकारी देखेंगे सभी निकायों का काम

बाजपुर और रुड़की को छोड़ कर शेष 84 निकाय किए जाएंगे प्रशासकों के हवाले

देहरादून न्यूज़– उत्तराखंड में दो दिसंबर से नगर निगमों की जिम्मेदारी जिलाधिकारी और अन्य निकायों का कामकाज एसडीएम रैंक के अधिकारी संभालेंगे। प्रशासक की नियुक्ति छह माह के लिए की जाएगी। निकायों के वर्तमान बोर्ड की पहली बैठक पांच साल पहले दो दिसंबर को आयोजित हुई थी, इस बार फिर चुनाव समय पर नहीं होने के कारण शहरी विकास विभाग आगामी एक दिसंबर को निकायों में प्रशासक की नियुक्ति करने की तैयारी कर रहा है।

नगर निगम की जिम्मेदारी जिलाधिकारी, जबकि नगर पालिका और नगर पंचायतों की जिम्मेदारी एसडीएम स्तर के अधिकारियों को सौंपी जाएगी। इस दिन 84 निकायों में प्रशासक नियुक्त किए जाएंगे, जबकि बाजपुर नगर पालिका का कार्यकाल जुलाई और रुड़की नगर निगम का कार्यकाल अगले साल नवंबर तक शेष होने के कारण, यहां निर्वाचित बोर्ड काम करता रहेगा।

इसमें भी रुड़की में मेयर का पद रिक्त चल रहा है, जहां पहले ही जिलाधिकारी प्रशासक नियुक्त किए जा चुके हैं। इसके अलावा अन्य नवगठित निकायों में पहले ही प्रशासक काम कर रहे हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: शराबी टैक्सी ड्राइवर गिरफ्तार,

Mon Nov 20 , 2023
वी वी न्यूज नैनीताल पुलिस ने खैरना क्षेत्र में शराब पीकर टैक्सी वाहन चलाने पर चालक को किया गिरफ्तार, लाइसेंस निरस्तीकरण की भेजी रिपोर्ट श्री प्रहलाद नारायण मीणा, एसएसपी नैनीताल द्वारा नैनीताल पुलिस के सभी थाना प्रभारियों को जनपद में सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने तथा यातायात नियमों का उल्लंघन […]

You May Like

advertisement