उत्तराखंड:अलर्ट: अगर आप SBI के ग्राहक है तो ये जरूरी खबर आपके लिए

अलर्ट: अगर आप SBI के ग्राहक है तो ये जरूरी खबर आपके लिए!
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है। एसबीआई ने कहा कि ग्राहकों को चार एप से बचकर रहना चाहिए वरना खाता खाली हो जाएगा। चार महीने में स्टेट बैंक के 150 ग्राहकों को 70 लाख से ज्यादा की चपत इन एप से लग चुकी है। जालसाज बातों में फंसाकर एप डाउनलोड करा लेते हैं और खाता साफ कर देते हैं।
आपको बता दें कि ठगी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए स्टेट बैंक ने अपने खाताधारकों से कहा है कि एनीडेस्क, क्विक सपोर्ट, टीमव्यूअर और मिंगलव्यू एप को भूलकर भी अपने मोबाइल पर इस्टॉल न करें। एसबीआई ने अपने खाताधारकों को यूनीफाइड पेमेंट सिस्टम को लेकर भी सतर्क किया है और कहा है कि किसी भी अज्ञात सोर्स से यूपीआई कलेक्ट रिक्वेस्ट या क्यूआर कोड स्वीकार न करें।
एसबीआई ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि अज्ञात वेबसाइटों से हेल्पलाइन नंबर ढूंढने की भूल न करें, क्योंकि आधा दर्जन से ज्यादा फर्जी वेबसाइट एसबीआई के नाम पर चल रही हैं। किसी भी समाधान के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ही जाएं और ठीक से चेक करने के बाद ही अपनी सूचनाएं साझा करें।ग्राहकों को बैंक ने सलाह दी है कि प्रत्येक डिजिटल लेनदेन के बाद बैंक एसएमएस भेजता है। अगर आपने लेनदेन नहीं किया है तो तुरंत उस मैसेज को एसएमएस में दिए गए नंबर पर फॉरवर्ड कर दें।
इन नंबरों पर फोन करके करें शिकायत
कस्टमर केयर नंबर- 1800111109, 9449112211, 080 26599990
155260 (नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल)

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड से बड़ी खबर: भाजपा ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी को बनाया चुनाव प्रभारी!

Thu Sep 9 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून: विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने प्रभारियों के नाम का एलान कर दिया है। उत्तराखंड में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। सह प्रभारी के रूप में लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी, व राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आरपी सिंह होंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री […]

You May Like

Breaking News

advertisement