उत्तराखंड:दूधिया रोशनी से जगमगाने लगी ऑल्वेदर रोड, छह माह के इंतजार के बाद यूपीसीएल ने किए कनेक्शन


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

चम्पावत : टनकपुर से पिथौरागढ़ तक बनी रही आलवेदर रोड का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। कार्यदायी कंपनियां रोड सुंदरीकरण व सुरक्षा मानकों को पूरा करने में जुटी हुई है। द्वितीय व तृतीय पैकेज में कार्य कर रही कंपनी ने रोड से लगे शहरी क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट लगा दी है। विद्युत कनेक्शन होने के बाद लाइटें जलने लगी है। जिससे आलवेदर रोड दूधिया रोशनी से जगमगाने लगी है।
टनकपुर से पिथौरागढ़ तक राष्ट्रीय राजमार्ग के बीच बन रही बारहमासी सड़क का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। रोड निर्माण में तीन कंपनियां कार्य कर रही है। इसमें प्रथम व तृतीय पैकेज में कार्य कर रही आरजीबीएल कंपनी ने 90 प्रतिशत, चतुर्थ पैकेज में कार्य कर रही डेकन कंपनी ने 96 प्रतिशत तो वहीं द्वितीय पैकेज में कार्य कर रही शिवालया कंपनी ने शत प्रतिशत कार्य पूर्ण कर मेंटीनेंस वर्क भी शुरू कर दिया है। शिवालया कंपनी धौन में वैली साइड रोड चौड़ीकरण का कार्य के साथ डामरीकरण व सुंदरीकरण कार्य भी पूरा कर दिया है। कंपनी ने अमोड़ी, स्वाला, धौंन, बनलेख, मुडिय़ानी, फुलारगांव आदि स्थानों में स्ट्रीट लाइट भी लगा दी है।

बहरहाल शिवालया कंपनी ने बस स्टैंड, ब्यू प्वाइंट, साइन बोर्ड आदि लगाने का काम पूरा कर दिया है। कंपनी के प्रोजेक्ट हेड सुरेंद्र राणा ने बताया कि रोड में 80 से अधिक स्ट्रीट लाइट लगाई गई है। विद्युत कनेक्शन की वजह से लाइटें नहीं जल पा रही थी लेकिन करीब छह माह के लंबे इंतजार के बाद ऊर्जा निगम ने सभी स्थानों पर विद्युत कनेक्शन करने के साथ मीटर लगा दिया है। जिससे लाइटें जलनी शुरू हो गई है। लाइटों के जलने से शहरी क्षेत्र जगमगाने लगा है। इसका लाभ स्थानीय लोगों व दुकानदारों को भी मिल रहा है। साथ ही शहरी क्षेत्र में रोशनी होने से वाहन चालकों व यात्रियों को भी काफी सुविधा मिल रही है।
स्वाला मंदिर में भी लगाई गई लाइट
शिवालया कंपनी के प्रोजेक्ट हेड सुरेंद्र राणा ने बताया स्वाला मंदिर में पूर्व में काफी दुर्घटनाएं हुई है। जिससे वहां पर लोगों को हमेशा डर लगा रहता था। इसे देखते हुए कंपनी ने अपनी ओर से मंदिर क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट लगाई है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:पंजाब की कमान सिद्ध को, आज उत्तराखंड की बारी

Mon Jul 19 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून: आखिरकार तमाम उठापटक नाराज क्यों के बाद कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बना ही दिया और पंजाब में जारी अमरिंदर और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच की लड़ाई को पार्टी ने खत्म करने का काम किया है हालांकि पार्टी ने […]

You May Like

Breaking News

advertisement