उत्तराखंड:- एक और साइबर ठगी, रुदपुर के एक व्यापारी के खाते उड़ाए 12 लाख रुपये,

उत्तराखंड:- एक और साइबर ठगी,
रुदपुर के एक व्यापारी के खाते उड़ाए 12 लाख रुपये,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

रूद्रपुर में साइबर ठगों ने एक व्यापारी के खाते से 12 लाख रुपए पार कर दिए। व्यापारी द्वारा बैंक में तत्काल शिकायत करने पर सात लाख की रकम वापस आ गई लेकिन बाकी के 5 लाख रुपए नहीं आए। अब व्यापारी ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक रुद्रपुर की न्यू जैन कॉलोनी निवासी व्यापारी नवीन कुमार का पी एन बी बैंक में खाता है। बीते 21 दिसंबर को वह गूगल में कस्टमर केयर का नंबर खोज रहे थे इस दौरान नेट बैंकिंग की जानकारी जुटाने के लिए उनसे क्लिक करने की बात कही गई जिसके बाद उनसे कुछ जानकारी मांगी गई। और उसके बाद शुरू हुआ खेल साइबर ठगी का। व्यापारी को तो पता चला जब अगले दिन उनके मोबाइल में अलग-अलग समय में 2 लाख, 3 लाख और 5 लाख रुपया निकालने के मैसेज आए।

साइबर ठगों ने खाते से कुल 12 लाख 68 हजार रुपए निकाल लिए जिसके बाद व्यापारी तत्काल बैंक के वहां मामले को बताया तो उनके खाते में सात लाख रुपये वापस आ गए, लेकिन पांच लाख 68 हजार रुपये वापस नहीं आए। इसके बाद उन्होंने कोतवाली पुलिस की शरण ली है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड;- टिहरी विस्थापितों का अजबपुर कला पार्किंग का मुद्दा हाईकोर्ट पहुचा,

Wed Jan 6 , 2021
उत्तराखंड;- टिहरी विस्थापितों का अजबपुर कला पार्किंग का मुद्दा हाईकोर्ट पहुचा,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक टिहरी विस्थापितों के लिये देहरादून के अजबपुर कला कॉलोनी में बनी सुरक्षा दीवारों के साथ छेड़छाड़ व कॉलोनी के भीतर बने पार्को को आवंटित करने का मामला हाईकोर्ट की दहलीज तक पहुंच गया है। कोर्ट ने […]

You May Like

advertisement