उत्तराखंड विधानसभा सत्र: 1350 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश,

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र की दूसरे दिन की कार्यवाही जारी है। सदन में जोरदार हंगामा हुआ है। विपक्ष ने बेरोजगारी के मुद्दे पर हरक सिंह रावत को घेरा है। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने मंत्री हरक सिंह रावत से बेरोजगारी के मुद्दे पर सवाल पूछा है। इस पर हरक सिंह रावत ने सदन को बताया कि सरकार ने 7 लाख लोगों को रोजगार दिया है। बता दें, साल 2020 में सदन में संसदीय मंत्री ने 10 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही थी। विपक्ष का आरोप है कि धामी सरकार सदन को गुमराह कर रही है।

विपक्ष सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं हुआ। सदन में काफी देर हंगामा चलता रहा। इसके बाद विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

इसके साथ ही आज कांग्रेस सदन के भीतर प्रदेश की कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाएगी। दरअसल, बीते दिनों बाजपुर में पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य पर हुए हमले के बाद से ही विपक्षी दल कांग्रेस कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहा है। ऐसे में कांग्रेस सदन में नियम 310 के तहत प्रदेश की कानून व्यवस्था का मुद्दा उठा रही है।

कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन ने बताया कि पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य पर हुए हमले के बावजूद इन्हीं लोगों पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है. लिहाजा, सदन के भीतर कांग्रेस इस मुद्दे को नियम 310 के तहत प्रमुखता से उठाने की मांग करेगी।

उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का गुरुवार को पहला दिन था. पहले दिन मंत्रिमंडल ने CDS बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी। तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर क्रैश में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित 13 लोगों की मौत से देश में शोक की लहर है। CDS बिपिन रावत के निधन के बाद उत्तराखंड में तीन दिनों का राजकीय शोक घोषित कर दिया गया है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने तीन दायित्व धारियों को सौपी जिम्मेदारी,

Fri Dec 10 , 2021
देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने अगले विधानसभा चुनाव से पहले तीन दायित्वधारी नियुक्त किए हैं। अनुसूचित जाति आयोग में तीन सदस्यों के रूप में मोहन प्रसाद महर, श्यामल कुमार और राजेंद्र प्रसाद टम्टा नामित किए गए हैं। धामी सरकार के इस कदम को भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम चुके पूर्व कैबिनेट […]

You May Like

Breaking News

advertisement