उत्तराखंड: एक और मासूम बना तेंदुवे का निवाला,

नैनीताल : ज्योलीकोट क्षेत्र में तेंदुए ने आंगन में खेल रही बच्ची पर हमला बोल दिया। यह देखकर स्वजनों में हड़कंप मच गया। उनके हो हल्ला करने पर तेंदुआ भाग गया। जबकि हमले में बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। उपचार के लिए उसे कृष्‍णा अस्‍पताल हल्‍द्वाना हल्द्वानी लाया गया। यहां चिकित्‍सकों मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। लोगों ने क्षेत्र में पिंजरा लगाने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार ज्योलीकोट के चोपड़ा निवासी मुन्ना सिंह जीना की करीब पांच साल की बेटी राखी आंगन में खेल रही थी। शाम करीब छह बजे अचानक तेंदुआ आ धमका और बच्ची पर झपट पड़ा। संयोग से स्वजन बच्ची की चीखने की आवाज सुनकर बाहर आ गए और हो हल्ला सुनकर तेंदुए को भगा दिया। गंभीर रूप से घायल मासूम को वे उपचार के लिए हल्द्वानी के कृष्‍णा अस्‍पताल में लाए। जहां चिकित्‍सकों ने मासूम को देखते ही मृत घोषित कर दिया। अस्‍पताल के डॉ हरभन सिंह ने बताया कि अस्‍पताल लाने से पहले ही बच्‍ची की मौत हो चुकी थी।

वहीं रेंजर भूपाल सिंह मेहता ने बताया कि तेंदुए के हमले में बच्ची के जख्मी होने की सूचना मिली है, विभागीय टीम को मौके पर रवाना किया गया है, मैं खुद भी जा रह हूं। उधर प्रधान जीवन चंद्र ने बताया कि बच्ची को स्वजन हल्द्वानी ले गए हैं। उन्होंने वन विभाग से तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि आठ अक्टूबर को तेंदुए ने चोपड़ा ग्राम सभा के ही मटियाली गांव में ढाई साल के बच्चे को निवाला बना लिया था। तब वन विभाग के लगाए पिंजरे में तेंदुआ कैद हो गया था।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: मासूम का किडनैप, सीसीटीवी में कैद हुआ किडनैपर,

Wed Nov 17 , 2021
हल्द्वानी: बनभूलपुरा में सोमवार देर शाम एक ढाई साल के मासूम का अपहरण हो गया। घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में एक युवक मासूम उसे गोद में उठाकर ले जाता हुआ दिखा है। पुलिस ने आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। केमू स्टेशन के पीछे रहने वाले राहुल […]

You May Like

Breaking News

advertisement