उत्तराखंड:-दूध और जूस के डिब्बों के कचरे से बनी बेंच को गाँधी पार्क में किया गया स्थपित,

उत्तराखंड:-दूध और जूस के डिब्बों के कचरे से बनी बेंच को गाँधी पार्क में किया गया स्थपित,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून : जिन दूध/जूस के डिब्बों को कचरा समझ कर हम कूड़ेदानों में फैंक देते हैं , उन्ही से रीसायकल कर बने बोर्ड्स से वेस्ट वॉरियर्स संस्था ने एक शानदार बेंच को गाँधी पार्क, देहरादून में स्थापित किया है।
तो आप भी मानते हैं ना , “कचरा बड़े काम का “, इसी विषय को ध्यान में रखते हुए संस्था ने कचरे के प्रति जन जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए एक नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया। यह नाटक ना केवल जनता ने सराह बल्कि इससे मिली जानकारी को अपने जीवन में उतारने का प्रण भी लिया। संस्था की यह पहल शहर में बढ़ रही गंदिगी को कम करने में एक बड़ा योगदान करेंगी, साथ कि कचरे में काम करने वाले सफ़ाई साथियों के लिए उचित रोजगार भी बनाएगी।
इस बेंच का उद्धघाटन महापौर उनियाल गमा एवम विनय शंकर पांडेय, नगर आयुक्त द्वारा किया गया ,साथ ही उन्होंने इस प्रकार के कार्यक्रम को उचित पहल बताते हुए कहा कि, “हमे गर्व है की इस प्रकार के कार्य से जुड़ने का हमे सौभाग्य प्राप्त हुआ, और इस प्रकार के जगरूकरता अभियानों को हमें और बढ़ावा देने के साथ अपने जीवन में कचरे के प्रति अपनी सोच को बदलना बहुत ही आवशयक हैं।
वेस्ट वारियर्स शहर को साफ़ एवं स्वच्छ बनाने के लिए एक अच्छा कार्य कर रहीं हैं। आज के इस कार्यक्रम में मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कैलाश जोशी, वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आर के सिंह, इसके साथ ही संस्था से अंकिता चमोला साक्षी शर्मा, अमन ग्रोवर, योगेश, नवीन कुमार सडाना , साक्षी सिंह आदि मौजूद रहे !

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-गणतंत्र दिवस पर ट्रेक्टर रैली के दौरान हुए बवाल के बाद उत्तराखंड की सीमाओं पर अलर्ट जारी,

Wed Jan 27 , 2021
उत्तराखंड:-गणतंत्र दिवस पर ट्रेक्टर रैली के दौरान हुए बवाल के बाद उत्तराखंड की सीमाओं पर अलर्ट जारी,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर शांतिपूर्ण ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए बवाल के बाद उत्तराखंड की सीमाओं पर भी सुरक्षा कड़ी करने का अलर्ट जारी किया […]

You May Like

Breaking News

advertisement