उत्तराखंड: भुवन कापड़ी का सरकार पर हमला,बिना सत्ता संरक्षण के नही हो सकते घोटाले,

हल्द्वानी : UKSSSC Paper Leak Case : नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी (Bhuvan Kapri) ने यूकेएसएसएससी पेपर लीक घोटाले को लेकर सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा बिना सत्ता संरक्षण के घोटाला हो नहीं सकता।

कापड़ी ने कहा कि 15 जून को विधानसभा में कांग्रेस ने घोटाले का पर्दाफाश किया था और बताया था कि युवाओं से धोखा हो रहा है। सचिवालय घेराव करने के बाद सरकार दबाव में आई और जांच शुरू की। इसके बाद अब तक 23 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

स्वराज आश्रम में नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एसटीएफ ने अब तक अच्छा काम किया है, लेकिन उसके अधिकार सीमित है। हुक्मरानों के गिरेबान तक एसटीएफ कैसे पहुंचेगी यह बहुत बड़ा विषय है।

मामला उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश दो जिलों से जुड़ा होने के कारण उन्होंने इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग की और केंद्र सरकार से सवाल पूछा कि जब बिहार में शिक्षा भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच हो सकती है तो उत्तराखंड में हुए घोटाले कि जांच क्यों नहीं। यहां तो वन विभाग, दारोगा, हाईकोर्ट के कनिष्ठ सहायक, यूकेएसएसएससी जैसे कई बड़े घोटाले हुए हैं।

कापड़ी ने कहा कि कांग्रेस एक घोटाले की जांच की मांग करती है तो यहां दूसरा घोटाला सामने आ जाता है। तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष ने बैक डेट में सचिवालय में कई भर्तियां करा दी। इस पर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रोक लगाई थी, लेकिन बाद में मंत्री बनते ही तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष ने आपत्ति को हटाकर पदों को स्वीकृति दे दी।

उन्होंने सीएम पर भी सवाल उठाए और कहा कि युवाओं की मेहनत का सौदा किया जा रहा है। उनके पीआरओ, ओएसडी व रिश्तदार सरकारी नौकरी पा चुके हैं। हल्द्वानी विधायक सुमित ह्रदयेश ने कहा कि कांग्रेस निर्णायक भूमिका में आ चुकी है। प्रदेश के युवाओं को न्याय नहीं मिला तो कांग्रेस देशव्यापी आंदोलन के साथ ही जेल भरने के लिए तैयार है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरदोई: वाहन से कुचल कर सेवानिवृत्त लेखपाल की मौत   

Sun Aug 28 , 2022
हरदोई: वाहन से कुचल कर सेवानिवृत्त लेखपाल की मौत                       नितिन द्विवेदी संवाददाता हरदोई शाहाबाद। कोतवाली क्षेत्र में हरदोई शाहजहांपुर रोड मार्ग पर बिरौली मोड के पास अज्ञात वाहन के बाइक सवार सेवानिवृत्त लेखपाल को कुचल दिया। हादसे में मौके पर […]

You May Like

advertisement