उत्तराखंड:बड़ी खबर: आज बाटे जा सकते है मंत्रियों को विभाग


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी महत्वपूर्ण विभागों का जमावड़ा अपने पास रखेंगे या मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ साझा करेंगे, इसे लेकर होमवर्क शुरू हो चुका है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अपने कम प्रशासनिक अनुभव को देखते हुए साथी मंत्रियों को अधिक विभाग सौंपकर उनसे ज्यादा काम लेने की रणनीति अपना सकते हैं। विभागों के बंटवारे की कसरत सोमवार को पूरी नहीं हो सकी। अब मंगलवार को मंत्रियों को विभाग मिलने की उम्मीद है।
धामी से पहले दोनों मुख्यमंत्रियों त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत ने महत्वपूर्ण विभाग अपने पास रखे थे। दरअसल प्रदेश में कोरोना संकट के दौर के बीच महज छह महीनों में विकास कार्यों को तेज करने की चुनौती है। सरकार में बदलाव के जरिये आम जनता में जगाई गईं उम्मीदों को भी जल्द मूर्त रूप देना होगा। इसके लिए महत्वपूर्ण विभागों के बंटवारे को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के फार्मूले की परीक्षा होगी।
धामी सरकार का मुख्यमंत्री समेत 12 सदस्यीय मंत्रिमंडल आकार ले चुका है। अब देखना ये है कि अनुभवी मंत्रियों के पिछले अनुभवों को नए मुख्यमंत्री तरजीह देते हैं या नहीं। मुख्यमंत्री अपने पास कौन से और कितने विभाग रखते हैं और अपने सहयोगियों को कौन-कौन से विभाग बांटते हैं, इसे लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। मंत्री भी अहम विभाग चाहते हैं। विभागों के बंटवारे से पहले मंत्रियों को मुख्यमंत्री और पार्टी हाईकमान के फार्मूले पर खरा उतरना होगा।
स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग, पेयजल, ऊर्जा, उद्योग, वित्त, नियोजन, गृह, आपदा प्रबंधन, खाद्य व नागरिक आपूर्ति, आबकारी, ग्राम्य विकास, विधायी व संसदीय कार्य, तकनीकी शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:सूबे के नए मुखिया का आवास सजने लगा है, बिजली और केबिल आदि के तार भी सही नही थे

Tue Jul 6 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक नवनियुक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के यमुना कॉलोनी स्थित आवास में जहां सन्नाटा पसरा रहता था, वहां साज-सज्जा और सफाई शुरू हो गई।आमतौर पर यहां सन्नाटा रहता थामुख्यमंत्री धामी के यमुना कालोनी में सिंचाई विभाग की कॉलोनी के आवास में आमतौर पर उनके जनसंपर्क अधिकारी नवीन […]

You May Like

advertisement