उत्तराखंड बोर्ड़ परीक्षाए 16 मार्च से शुरू होगी,

सागर मलिक

देहरादून: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं की 16 मार्च से शुरू होने जा रही है। परीक्षाओं का रिजल्ट 25 मई से पहले घोषित कर दिया जाएगा। शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने शिक्षा महानिदेशालय में परीक्षाओं को लेकर समीक्षा की ,उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा को पूरी तरह से नकल विहीन बनाने के लिए भी अधिकारियों को कड़े प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें परीक्षा के लिए 1253 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जहां कुल दो लाख 59 हजार 439 छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे। परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे। विद्यालयी शिक्षा महानिदेशालय में बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में मंत्री ने कहा नकलविहीन परीक्षा के लिए विभिन्न स्तरों पर सचल दल बनाए जाएं जो सभी परीक्षा केंद्रों में जाएंगे, खासकर सड़क मार्ग से अधिक दूरी पर स्थित केंद्रों पर भी अनिवार्य रूप से जाना होगा।

इसके साथ ही तीन बार से अधिक संवेदनशील श्रेणी में रहे परीक्षा केंद्रों पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जाएगी ताकि नकलविहीन परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक किया जा सके। परीक्षा में हाई स्कूल के 132115 छात्र छात्राएं और इंटरमीडिएट के 127324 छात्र छात्राएं प्रतिभाग करेंगे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लालकुआं शहर में खुलेआम जुआ व सट्टे का कारोबार फलफूल रहा है,

Sat Mar 11 , 2023
जफर अंसारी लालकुआं शहर के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में काफी लंबे समय से जुआ व सट्टे का कारोबार बेखौफ संचालित हो रहा है स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों को इसकी जानकारी होने के बावजूद किसी प्रकार की मुहिम नहीं चलाई जा रही है इस कारण क्षेत्र में खुलेआम यह कारोबार […]

You May Like

Breaking News

advertisement