उतराखंड बोर्ड का रिजल्ट हुआ जारी, 12 वी में दिव्या राजपूत और 10 वी में मुकुल सिल्सवाल ने किया टॉप,

रामनगर: उत्तराखंड बोर्ड दसवीं और बारहवीं  के छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है। यूके बोर्ड के नतीजे  घोषित कर दिए गए हैं। बोर्ड द्वारा ये जानकारी दी गई है। 12वीं  में svm inter colloge हरिद्वार की दिव्या राजपूत को 500 में से 485 नंबर यानि 97% अंक हैं। वहीं 10वीं में सुभाष इंटर कॉलेज टिहरी के मुकुल सिल्सवाल ने टॉप किया है।

बता दें कि इस साल 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए करीब 2,42,955 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें से 1,29,785 उम्मीदवार हाई स्कूल परीक्षा में शामिल हुए थे और बाकी 1 लाख कक्षा 12 की परीक्षा में बैठे थे।

इन वेबसाइट्स से देखें रिजल्ट

उत्तराखंड बोर्ड दसवीं और बारहवीं के नतीजे (Uttarakhand Board UBSE Class 10th & 12th Result 2022) इन वेबसाइट्स से चेक किए जा सकेंगे। इनका पता है – (ubse.uk.gov.in) और (uaresults.nic.in). कोरोना माहामारी की वजह से पिछले साल उत्तराखंड बोर्ड ने 10वीं 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी थीं। इसके बाद इंटरनल असेसमेंट और पिछली कक्षाओं में प्रदर्शन के आधार पर छात्रों का रिजल्ट जारी किया गया था। इस बार उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 28 मार्च से 19 अप्रैल 2022 तक आयोजित की गई थीं। परीक्षा में ढाई लाख से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया था। बता दें कि परीक्षा में पास होने के लिए इस बार छात्रों को प्रत्येक विषय में 33 प्रतिशत अंक अनिवार्य होंगे।

इन चार स्टेप्स में चेक करें रिजल्ट

उत्तराखंड बोर्ड दसवीं और बाहरवीं के नतीजे देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी ubse.uk.gov.in या uaresults.nic.in पर जाएं।

यहां होमपेज पर 10th Result Link और 12th Result Link दिया होगा। आपको जिसका रिजल्ट देखना है उस लिंक पर क्लिक करें।

इतना करते ही एक नई विंडो खुलेगी. इस पर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स डालें और सबमिट का बटन दबा दें।

इतना करते ही आपका रिजल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा।

यहां से रिजल्ट चेक करें, डाउनलोड करें और चाहें तो एक प्रिंट भी निकाल सकते हैं.

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड बस एक्सीडेंट: जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाए गए 25 शव, एयरलिफ्ट कर खजुराहो भेजेंगे,

Mon Jun 6 , 2022
डोईवालाः उत्तरकाशी बस हादसे का शिकार हुए 25 तीर्थयात्रियों की डेड बॉडी हिमालय हॉस्पिटल जौलीग्रांट पहुंचायी गयी हैं। सभी शवों को आज दोपहर सेना के विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट से मध्य प्रदेश के खजुराहो ले जाया जाएगा। वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंच गए […]

You May Like

Breaking News

advertisement