उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक आज,इन मुद्दों पर लग सकती हैं मुहर

उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक आज,
इन मुद्दों पर लग सकती हैं मुहर


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून: आज शाम 5:00 बजे उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। यह बैठक काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 23 अगस्त से राज्य में विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है, जिसको लेकर इस बैठक में चर्चा होगी। साथ ही अनुपूरक बजट पर भी चर्चा होने की संभावना है। कैबिनेट में तमाम मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री सत्र के दौरान सत्र के दौरान फ्लोर मैनेजमेंट तथा विपक्षी घेराबंदी से बचाव पर भी चर्चा करेंगे।।
दूसरी तरफ ऊर्जा विभाग के सभी कर्मचारियों की नजर इस कैबिनेट पर होगी। माना जा रहा है कि कैबिने बैठक में विद्युत कर्मियों की मांग पर चर्चा हो सकती है।
गौरतलब है कि पिछले दिनों ऊर्जा विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए थे, जिसके बाद राज्य में हड़कंप मच गया था। कुछ इलाकों में बिजली गुल हो गई थी। जबकि हाइड्रो पावर प्रोडक्शन पूरी तरह से ठप हो गया था। जिसके बाद विभागीय मंत्री हरक सिंह रावत और
अधिकारियों की कर्मचारी संघ से वार्ता हुई थी और 1 महीने के अंदर उनकी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया गया था। माना जा रहा है कि यह मुद्दा आज कैबिनेट में आएगा। बैठक पर ऊर्जा कर्मचारियों की नजर बनी हुई है।
दूसरी तरफ विभाग की तरफ से ऊर्जा विभाग में किसी भी हड़ताल से निपटने के लिए प्रशिक्षु अभियंता को भी ट्रेंड किया जा रहा है, जिनमें टीएचडीसी के कर्मचारी भी शामिल हैं।
आज के कैबिनेट बैठक पर उत्तराखंड पुलिस की भी नजर बनी हुई है। इनके ग्रेड पे का मसला अभी भी है सरकारी स्तर पर विचारनीय है। गौरतलब है कि पिछले दिनों पुलिस के परिजनों के द्वारा देहरादून की सड़कों पर बड़ा आंदोलन किया गया था।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:उत्तराखंड के पवनदीप बने इंडियन आईडल 12 के विजेता

Mon Aug 16 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून : जिस खबर का इंतजार पूरे उत्तराखंड को था वह आ गई है। उत्तराखंड के चंपावत जिले के पवनदीप राजन इंडियन आइडल 12 के विजेता बने हैं। लंबे वक्त से कयास लगाए जा रहे थे कि पवनदीप राजन ही indian idol का खिताब अपने नाम करेंगे […]

You May Like

advertisement