उत्तराखंड:-मंत्रीमंडल की बैठक आज,कुंभ की एसओपी पर भी किया जाएगा विचार,

उत्तराखंड:-मंत्रीमंडल की बैठक आज,कुंभ की एसओपी पर भी किया जाएगा विचार,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में शनिवार को प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक होगी। बैठक अपराह्न साढ़े चार बजे से मुख्यमंत्री आवास पर होगी। बैठक में अगले महीने से स्कूल खोले जाने के प्रस्ताव पर निर्णय हो सकता है। फरवरी के पहले हफ्ते से छठवीं से 11वीं तक कक्षाएं शुरू किए जाने की संभावना जताई जा रही है।
शिक्षा मंत्री पहले ही इसकी घोषणा कर चुके हैं। अब यह प्रस्ताव बैठक में आ सकता है। इसके अलावा स्वामी राम हिमालयन अस्पताल से संबंधित एक अन्य प्रस्ताव बैठक में चर्चा के लिए लाया जा सकता है।

राजस्व, समाज कल्याण, विद्यालयी शिक्षा, स्वास्थ्य, शहरी विकास विभाग से संबंधित प्रस्ताव भी बैठक में लाए जाने की संभावना है। मंत्रिमंडल केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की एसओपी के तहत कुंभ मेले को लेकर राज्य स्तर पर जारी होने वाली एसओपी पर भी चर्चा कर सकती है।
इससे पहले हुई कैबिनेट मीटिंग में फैसला लिया गया था कि उत्तराखंड समाज कल्याण विभाग की छात्रवृत्ति योजना के तहत कक्षा नौ तक अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के 42 हजार से अधिक छात्रों को पिछले वर्षों से अटकी छात्रवृत्ति मिल सकेगी।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई बैठक में समाज कल्याण विभाग के इस प्रस्ताव के तहत राज्य के बजट से आठ करोड़ 15 लाख 34 हजार रुपये जारी करने का निर्णय लिया गया था । अब राज्य सरकार अपने बजट से इन छात्रों की छात्रवृत्ति देगी।
अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के करीब वर्ष 2017-18 व 2018-19 के 22 हजार 492 छात्रों के लिए तीन करोड़ 79 लाख 19 हजार रुपये की धनराशि के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी। जबकि ओबीसी के वर्ष 2018-19 के छह हजार और वर्ष 2019-20 के 14 हजार 142 छात्रों के लिए चार करोड़ 36 लाख 15 हजार रुपये मंजूर किए गए थे। बैठक में कुल 16 प्रस्ताव आए, जिनमें से 15 पर निर्णय हुआ, जबकि एक प्रस्ताव स्थगित हुआ था।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिला परिषद के अधीन तैनात कोविड-19 के दौरान बढ़िया सेवाएं देने वाले डॉक्टरों को किया सम्मानित

Sat Jan 30 , 2021
जिला परिषद के अधीन तैनात कोविड-19 के दौरान बढ़िया सेवाएं देने वाले डॉक्टरों को किया सम्मानित मोगा 30 जनवरी(शालीन शर्मा, जिला संवाददाता, मोगा) – जिला परिषद के अधीन तैनात कोविड-19 के दौरान बढ़िया सेवाएं देने वाले डॉक्टरों को किया सम्मानित जिला परिषद के चेयरमैन जत्थेदार इंद्रजीत सिंह तलवंडी भांगेरिय हल्का […]

You May Like

Breaking News

advertisement