उत्तराखंड: मामला भू-कानून,सीएम धामी बोले विधानसभा चुनाव 2022 से पहले लागू होगा

उत्तराखंड: मामला भू-कानून,सीएम धामी बोले विधानसभा चुनाव 2022 से पहले लागू होगा!
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून: उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव-2022 से पहले प्रदेश सरकार भू-कानून लागू करने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उनकी कोशिश है कि विधानसभा चुनाव से पहले ही प्रदेश में भू-कानून लागू किया जाए।
इस संबंध में गठित कमेटी की रिपोर्ट मिलते ही सरकार इस पर निर्णय लेगी। मुख्यमंत्री धामी ने यह भी कहा कि श्रम विभाग एवं सन्निर्माण बोर्ड में हुए घोटाले के दोषियों के खिलाफ भी सरकार सख्त कार्रवाई करने जा रही है। कहा कि भू-कानून, उत्तराखंड के लोगों की मांग और क्षेत्रीय अस्मिता से जुड़ा मुद्दा है। इस पर सरकार बेहद गंभीर है। इस संबंध में गठित कमेटी में विशेषज्ञों को रखा गया है।
वे गंभीरता से इससे जुड़े हर विषय का अध्ययन कर रहे हैं। जैसे ही कमेटी अपनी रिपोर्ट देती है सरकार तुरंत ही भू-कानून को लेकर निर्णय लेगी।
भूस्खलन-आपदा पर सरकार चिंतित
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भूस्खलन एवं आपदा की बढ़ती घटनाओं को लेकर सरकार चिंतित है। हमने तय किया है कि भूस्खलन प्रभावित हर इलाके का भूगर्भीय सर्वे किया जाएगा। चार धाम के साथ ही धारचूला, पिथौरागढ़, चम्पावत की ऑल वेदर रोड सहित प्रदेश के सबसे संवदेनशील इलाकों को चिह्नित किया जा रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड सरकार फिर हाईकोर्ट की शरण मे, चार धाम यात्रा से रोक हटाने को, 15 या 16 को होगी सुनवाई

Sat Sep 11 , 2021
उत्तराखंड सरकार फिर हाईकोर्ट की शरण मे,चार धाम यात्रा से रोक हटाने को, 15 या 16 को होगी सुनवाई उत्तराखंड सरकार फिर हाईकोर्ट की शरण मे,चार धाम यात्रा से रोक हटाने को, 15 या 16 को होगी सुनवाई!प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक नैनीताल : उत्तराखंड की प्रसिद्ध चारधाम यात्रा शुरू करने पर […]

You May Like

Breaking News

advertisement