उत्तराखंड:- सीबीआई का छापा, रिश्वत की रकम देहरादून तक ऐसे पहुँची थी, बेड़ ओर जूतों के डिब्बों में भी छुपाए थे नोट,

उत्तराखंड:- सीबीआई का छापा,
रिश्वत की रकम देहरादून तक ऐसे पहुँची थी, बेड़ ओर जूतों के डिब्बों में भी छुपाए थे नोट,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक
देर रात तक जारी रही सीबीआई की सर्च कार्यवाही,
दिल्ली के एक रेलवे अधिकारी के दून स्थित घर पर रिश्वत की रकम हवाला के जरिए पहुंची थी। सीबीआई ने अधिकारी के घर रिश्वत लेकर पहुंचे कंपनी के कर्मचारी और रकम लेने आए उसके साले को गिरफ्तार कर लिया। सोमवार सुबह चार बजे तक चली कार्रवाई में सीबीआई ने आशीर्वाद एन्क्लेव स्थित घर से कुल 1.59 करोड़ रुपये बरामद किए।
पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान मालीगांव असम में तैनात हैं। आरोप है कि उन्होंने एबीसीआई इंफ्रास्ट्रक्चर नाम की कंपनी के डायरेक्टर पवन वैद से काम दिलाने के नाम पर एक करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी थी। जांच के बाद सोमवार को दिल्ली में महेंद्र सिंह चौहान समेत कुल छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद महेंद्र सिंह चौहान को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया।

जानकारी के मुताबिक, पवन वैद ने चौहान से कहा था कि वह एक करोड़ रुपये गुवाहाटी से हवाला के जरिए दिल्ली पहुंचा रहे हैं। दिल्ली में उनका कर्मचारी भूपेंद्र रावत इस रकम को लेगा और चौहान के बताए स्थान पर पहुंचाएगा। भूपेंद्र रावत पहले भी रिश्वत के 60 लाख रुपये चौहान के देहरादून स्थित ठिकाने तक पहुंचा चुका था।
अब इस एक करोड़ की रकम को लेने की जिम्मेदारी चौहान ने अपने साले इंद्र सिंह निवासी कोरूआ चकराता को सौंपी थी। यह रकम आशीर्वाद एन्कलेव स्थित मकान में ले जानी थी। अभी रिश्वत का लेन-देन चल ही रहा था कि सीबीआई की टीम मकान पर पहुंच गई और दोनों को वहां से गिरफ्तार कर लिया।
बेड में भी छुपाए थे नोट
महेंद्र सिंह चौहान का साला इंद्र सिंह ही इस मकान में रहता है। पहले दिए गए 60 लाख रुपये उसने बेड के नीचे और जूतों के डिब्बों में छुपाकर रखे थे। सीबीआई ने वहां से कुल 1.59 करोड़ रुपये बरामद किए। सुबह करीब चार बजे सीबीआई दोनों आरोपियों और बरामद रकम को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गई।
दो बैंकों से मंगाई गईं मशीनें
सभी नोट पांच सौ और दो हजार के थे। लेकिन, नोट अलग-अलग जगहों पर छुपाकर रखे गए थे। सभी को इकट्ठा किया गया और गिनने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा व यूनियन बैंक से नोट गिनने की मशीनें मंगाई गईं। सीबीआई सूत्रों के अनुसार, नोट गिनने और फर्द बनाने में तकरीबन पांच घंटे से भी ज्यादा का समय लग गया।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:- लक्सर में रेलगाड़ी पटरी से उतरी,

Tue Jan 19 , 2021
उत्तराखंड:- लक्सर में रेलगाड़ी पटरी से उतरी,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक उधम सिंह नगर में रेलवे विभाग में उस वक्त हड़कंप मच गया जिस वक्त काशीपुर रेलवे स्टेशन पर रेलमालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया । सूचना मिलते ही रेलवे विभाग के उच्च अधिकारी आनन फानन में रेलवे स्टेशन जा […]

You May Like

advertisement