उत्तराखंड:- सीबीआई छापा, निलंबित डीएसपी राजीव ऋषि के घर पर मारा छापा,कार्यवाही जारी,

उत्तराखंड:- सीबीआई छापा,
निलंबित डीएसपी राजीव ऋषि के घर पर मारा छापा,कार्यवाही जारी,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

बैंक धोखाधड़ी के आरोपियों और कंपनियों से घूस लेकर जांच को प्रभावित करने के आरोप में निलंबित सीबीआई के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) आरके ऋषि के देवबंद में लाजपतनगर स्थित पैतृक आवास पर सीबीआई की टीम ने छापा मारा। करीब आठ घंटे तक छानबीन चली। देर शाम बाद सीबीआई टीम लौट गई। 
बुधवार सुबह छह से अधिक कारों से सीबीआई टीम देवबंद पहुंची। स्थानीय पुलिस को साथ लेकर डीएसपी राजीव कुमार ऋषि के पैतृक आवास पर गई। इसके बाद टीम ने पुलिस को ऋषि के दरवाजे से ही लौटा दिया। सीबीआई के अधिकारियों ने उनके परिवार के सभी लोगों को एक जगह एकत्र किया और उनसे घंटों पूछताछ की। इतना ही नहीं टीम ने घर के कोने कोने की बारीकी से तलाशी ली। बताया जाता है कि इस दौरान घर की कुछ अलमारियों में ताले लगे मिले, जिन्हें खुलवाने के लिए टीम ने बाहर से ताला खोलने वाला मिस्त्री भी बुलवाया। 

सूत्र बताते हैं कि सीबीआई ने आरके ऋषि के घर में देखा कि किसी स्थान पर नया निर्माण तो नहीं किया गया है। कुछ दस्तावेजों के मिलने की भी बात कही जा रही है। चर्चा है कि सीबीआई की जांच बैंकों तक पहुंची है, लेकिन इस बारे में न तो स्थानीय अधिकारी और न ही सीबीआई के किसी अधिकारी ने कुछ बताया। एक अधिकारी घर से बाहर निकले तो मीडियाकर्मियों ने उनसे बात करनी चाही, लेकिन उन्होंने बात करने से इनकार कर दिया।

देवबंद कोतवाली निरीक्षक अशोक सोलंकी का कहना है कि पुलिस सीबीआई टीम को केवल आरके ऋषि के घर तक लेकर गई। आगे सीबीआई ने क्या कार्रवाई की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। 

इससे पहले कौशांबी स्थित मकान भी खंगाला था 

गाजियाबाद स्थित सीबीआई की प्रशिक्षण अकादमी में तैनात डीएसपी आरके ऋषि को एक मामले में जांच प्रभावित करने के आरोप में निलंबित किया गया था। उनके खिलाफ सीबीआई ने रिपोर्ट भी दर्ज कराई हुई है। इसी मामले में 14 जनवरी को एजेंसी ने उनके कौशांबी स्थित शिवालिक टॉवर वाला आवास भी खंगाला था। इस दौरान ऋषि से टीम ने घंटों पूछताछ भी की थी। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:- Uttarakhand Assembly Election, आम आदमी पार्टी की 70 सीटों पर 71 घोषणा पत्र, ये हैं 2022 की तैयारी,

Thu Jan 21 , 2021
उत्तराखंड:- Uttarakhand Assembly Election,आम आदमी पार्टी की 70 सीटों पर 71 घोषणा पत्र, ये हैं 2022 की तैयारी,भाजपा और काँगेस नही मानती रेस मेंप्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून. उत्तराखण्ड में आम आदमी पार्टी (APP) अब घोषणापत्र पर काम करने लगी है. 70 विधानसभा (Assembly Elecion) सीट के लिए पार्टी ने 71 […]

You May Like

advertisement