उत्तराखंड:- चमोली आपदा:-डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि टनल से 12 मीटर नीचे छोटी सुरंग में प्रवेश का प्रयास करेगें

उत्तराखंड:- चमोली आपदा:-डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि टनल से 12 मीटर नीचे छोटी सुरंग में प्रवेश का प्रयास करेगें,

प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

चमोली। चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने से आपदा की जद में तपोवन में टनल में फंसे 34 लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है। इससे पहले गुरुवार को ऑपरेशन दो बार बाधित हुआ। सुरंग के नीचे सिल्ट फ्लशिंग टनल (एसएफटी) तक ड्रिलिंग के लिए बुधवार रात शुरू किया गया अभियान 10 घंटे बाद न केवल रोकना पड़ा, बल्कि उसके बाद पुराने ढर्रे पर ही दोबारा रेस्क्यू शुरू किया गया। इसके तीन घंटे बाद दोपहर करीब दो बजे धौलीगंगा में जलस्तर बढ़ने की सूचना के चलते टनल में बचाव कार्य बीच में ही रोक दिया गया। तकरीबन डेढ़ घंटे बाद स्थिति सामान्य रहने की जानकारी मिलने पर रेस्क्यू ऑपरेशन सुचारु हुआ।
चमोली जिले के तपोवन सुरंग में फंसे लोगों के रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे एनडीआरएफ कमांडेंट पीके तिवारी ने बताया कि टीम लगातार शवों की तलाश कर रही है। नदी के किनारे शवों की तलाश के लिए एक टीम भी तैनात की गई है। बचाव अभियान में शामिल सभी एजेंसियां ​​चैबीसों घंटे काम कर रही हैं।

आज हम एक छोटी सुरंग में प्रवेश करने का प्रयास करेंगे, जो मौजूदा सुरंग से 12 मीटर नीचे है। वहां मानव उपस्थिति की संभावना हो सकती है- डीजीपी अशोक कुमार

अब तक 36 शव बरामद और दो व्यक्ति मिले सकुशल- चमोली की जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया
गौरतलब है कि सात फरवरी को ग्लेशियर टूटने के बाद आए पानी के सैलाब ने बहुत कुछ तबाह कर दिया। इसके बाद से अब तक कुल 36 शव मिल चुके हैं, जबकि शिनाख्त दस की ही हो पाई है। 168 व्यक्ति लापता हैं। पहली बार आपदा में 184 पशुहानि की सूचना दी गई। वहीं, आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुंचाने का काम जारी रहा। गुरुवार को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर पीड़ित परिवारों की ढाढस बंधाया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशी धर भगत बोले आपदा प्रभावित की मदद के लिए सरकार और भाजपा संगठन उनके साथ खड़े हैं।

Fri Feb 12 , 2021
उत्तराखंड:-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशी धर भगत बोले आपदा प्रभावित की मदद के लिए सरकार और भाजपा संगठन उनके साथ खड़े हैं।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने चमोली जिले में आई आपदा में जान-माल के नुकसान पर दुख जताते हुए कहा कि सरकार और भाजपा संगठन […]

You May Like

Breaking News

advertisement