उत्तराखंड: चमोली आपदा, 21 वे दिन भी लापता लोगो की खोज जारी,

उत्तराखंड: चमोली आपदा,
21 वे दिन भी लापता लोगो की खोज जारी,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

चमोली। विगत सात फरवरी को उत्तराखंड में चमोली जिले के ऋषिगंगा में आई आपदा के 21वें दिन भी लापता लोगों की खोज जारी है। वहीं शुक्रवार को कालेश्वर के पास नदी किनारे एक शव मिला। जिसके बाद अब आपदा में लापता 204 में से 71 शव और 30 मानव अंग मिल चुके हैं। अभी भी 133 लोग लापता हैं।
वहीं तपोवन और रैणी में रेस्क्यू अभियान जारी है। तपोवन सुरंग के अंदर एसएफटी (सिल्ट फ्लशिंग टनल) के मुहाने तक मलबा हटा दिया गया है, लेकिन पानी का रिसाव अधिक होने के कारण यहां मलबा हटाने के काम में बाधा आ रही है। 
जोशीमठ थाने में 205 लोगों की गुमशुदगी दर्ज
आपदा के बाद से जोशीमठ थाने में 205 लोगों की गुमशुदगी दर्ज है, जिसमें से 71 शव बरामद हो चुके हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ तपोवन और रैणी क्षेत्र में खोज अभियान में जुटी हुई है। एनटीपीसी से मिली जानकारी के अनुसार टनल के एसएफटी प्वाइंट के मुहाने तक मलबा हटा लिया गया है।
 
यहां से टनल नीचे की तरफ है, लेकिन पानी का रिसाव बहुत अधिक होने से आगे बढ़ना फिलहाल संभव नहीं हो पा रहा है। यहां पर तीन पंपों से पानी बाहर निकाला जा रहा था। अब एक और पंप लगाकर पानी बाहर फेंका जा रहा है।
पानी कम करने का किया जा रहा है प्रयास
 
जब तक पानी का रिसाव कम नहीं होता तब तक आगे बढ़ना खतरनाक है। आगे टनल नीचे की तरफ है, जिससे यदि पानी तेज हुआ तो बचाव कर्मियों के लिए खतरा हो सकता है। फिलहाल पानी कम करने का प्रयास किया जा रहा है। 
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिवालिक पुरम कॉलोनी में कार सवार लुटेरों ने व्यापारी से डेढ़ लाख की नगदी व उसकी लाइसेंसी रिवाल्वर लूटी

Sat Feb 27 , 2021
स्लाग, लुटपाट रिपोर्टर, जफर अंसारी9917713777 स्थान, लालकुआ बीती देर रात हल्दूचौड़ के शिवालिक पुरम कॉलोनी में कार सवार लुटेरों ने व्यापारी से डेढ़ लाख की नगदी व उसकी लाइसेंसी रिवाल्वर लूट ली। जिससे जहां क्षेत्र में दहशत फैल गई वहीं जनपद की पुलिस में भी हड़कंप मच गया।सूचना से मौके […]

You May Like

advertisement