उत्तराखंड: मुख्यमंत्री ने प्रदेश में आरटीपीसीआर टेस्टिंग बढ़ाने, संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए ट्रेसिंग, माइक्रो कन्टेनमेंट जोन और सर्विलांस पर और अधिक गंभीरता से काम करने के निर्देश दिए।

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री ने प्रदेश में आरटीपीसीआर टेस्टिंग बढ़ाने, संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए ट्रेसिंग, माइक्रो कन्टेनमेंट जोन और सर्विलांस पर और अधिक गंभीरता से काम करने के निर्देश दिए।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिग में देश में कोविड-19 और वैक्सीनैशन की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की गई। इसमें केन्द्रीय रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह, केन्द्रीय गृहमंत्री  अमित शाह, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ हर्षवर्धन सहित विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों और केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपालों ने प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी वीडियो कांफ्रेंसिग में प्रतिभाग किया।
उक्त वीडियो कांफ्रेंसिग के बाद राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए मुख्यमंत्री  तीरथ सिंह रावत ने प्रदेश में आरटीपीसीआर टेस्टिंग बढाने, संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए ट्रेसिंग, माइक्रो कन्टेनमेंट जोन और सर्विलांस पर और अधिक गम्भीरता से काम करने के निर्देश दिये। डेथ रेट को कम करने के लिए क्लिनिकल केयर और ट्रीटमेंट को सर्वोच्च प्राथमिकता से लिया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कोविड-19 पर काफी हद तक नियंत्रण कर लिया गया था। अब दुबारा बढ रहे मामलों को देखते हुए पहले की तरह ही दृढसंकल्प के साथ काम करना है।

मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्यता से पालन कराने के लिए जनजागरूकता अभियान चलाए जाएं। जो लोग कोविड गाइडलाइन का पालन न करे, उनपर सख्त कार्रवाई की जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश में वैक्सीनैशन का बङा अभियान चल रहा है। वैक्सीनैशन में उत्तराखंड देश के अग्रणी राज्यों मे है। राज्य में इसकी रफ्तार को और बढाना है। केन्द्र सरकार द्वारा निर्धारित मानकों में आ रहे लोगों का शत प्रतिशत वैक्सीनैशन सुनिश्चित किया जाना है।
इस अवसर पर मुख्य सचिव  ओमप्रकाश, डीजीपी  अशोक कुमार, सचिव  अमित नेगी,  नितेश झा,  पंकज पाण्डेय,  एस ए मुरूगेशन उपस्थित थे। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

समाचार पत्रों में संवत्सर के नाम पर भ्रान्ति के संदर्भ में प्रख्यात ज्योतिषाचार्य डॉ. महेन्द्र शर्मा से विशेष बातचीत।

Fri Apr 9 , 2021
समाचार पत्रों में संवत्सर के नाम पर भ्रान्ति के संदर्भ में प्रख्यात ज्योतिषाचार्य डॉ. महेन्द्र शर्मा से विशेष बातचीत। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष -94161-91877 पानीपत 9 अप्रैल :- उत्तर भारत के प्रसिद्ध आयुर्वेद ज्योतिषाचार्य शास्त्री हॉस्पिटल पानीपत के संचालक डॉ. महेन्द्र शर्मा से समाचारपत्रों में प्रकाशित नव […]

You May Like

advertisement