उत्तराखंड:-मुख्यमंत्री रावत और राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने प्रदेशवासियों को मतदाता दिवस की शुभकामनाएं दी,

उत्तराखंड:-मुख्यमंत्री रावत और राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने प्रदेशवासियों को मतदाता दिवस की शुभकामनाएं दी,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने मतदाता दिवस की पूर्व संध्या पर जारी संदेश में कहा कि सशक्त लोकतंत्र के लिए देश में मतदाता बनना एवं मताधिकार के लिए जागरूक होना आवश्यक है। यह दिवस भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए महत्वपूर्ण है। हर एक व्यक्ति का वोट राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनता है। 
राज्यपाल मौर्य ने भारत निर्वाचन आयोग को भी बधाई दी और कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा देश में निष्पक्ष चुनावों का आयोजन होता है और लोकतंत्र को मजबूती मिलती है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती में मतदाताओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। लोकतंत्र को और सशक्त बनाने के लिए मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करना चाहिए एवं सभी को इसके लिए जागरूक भी करना चाहिए। यह हम सबका नैतिक दायित्व है। 

मतदाता दिवस पर ली निष्पक्ष मतदान की शपथ
कालसी तहसील में मतदाता दिवस शपथ ली गई कि देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे औक स्वतंत्र निष्पक्ष व शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को बिना डरे धर्म, वर्ग, जाति समुदाय भाषा या अन्य किसी प्रलोभन से प्रभावित होते हुए मतदान करेंगे। एसडीएम कालसी संगीता कनौजिया ने तहसील के सभी कर्मियों को शपथ दिलाई। इस मौके पर तहसीलदार एमसी रमोला, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी एएल शाह, एमआर वर्मा भोपाल दास आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-मुख्यमंत्री रावत ने प्रदेश वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी,

Mon Jan 25 , 2021
उत्तराखंड:-मुख्यमंत्री रावत ने प्रदेश वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने समस्त प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, संविधान निर्माताओं और राज्य आन्दोलनकारियों को नमन करते […]

You May Like

Breaking News

advertisement