उत्तराखंड:-मुख्यमंत्री रावत ने सड़कों के लिए वित्तीय मंजूरी दी,

उत्तराखंड:-मुख्यमंत्री रावत ने सड़कों के लिए वित्तीय मंजूरी दी,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुछ विधानसभा क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण के लिए वित्तीय मंजूरी दी है।गंगोलीहाट विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत दो मोटर मार्गों के प्रथम चरण के निर्माण कार्यों के लिए 34.40 लाख की मंजूरी दी है। हरिद्वार के झबरेड़ा विधानसभा क्षेत्र में प्रेमनगर सरकड़ी कलेमपुर सड़क निर्माण के दूसरे चरण के कार्यों के लिए 1.52 करोड़ की स्वीकृति दी है। टिहरी जिले में नरेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र में ज्वारना से बड़कोट मोटर मार्ग के दूसरे चरण के नवनिर्माण कार्य के लिए 2.05 करोड़ की वित्तीय सहमति दी है।
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मुख्यमंत्री ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी मिशन के तहत चयनित कलस्टरों में विकास मद में 11.75 करोड़ की राशि पुनर्वियोग के माध्यम से अवमुक्त करने को हरी झंडी दे दी है। धनराशि का खर्च भारत सरकार से मिले दिशा निर्देशों के अनुसार सुनिश्चित किया जाएगा। अर्ध शहरी क्षेत्रों में मिशन के तहत गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवासों का निर्माण और वहां विकास कार्य किये जाने हैं।

जिला पंचायत अध्यक्ष उत्तरकाशी के खिलाफ आयुक्त करेंगे जांच- जिला पंचायत अध्यक्ष उत्तरकाशी दीपक बिजल्वाण के खिलाफ लगे गंभीर वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में जिलाधिकारी उत्तरकाशी द्वारा की गई प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के आधार पर पंचायती राज अधिनियम के प्रावधानों के तहत मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। गढ़वाल मंडलायुक्त को इस मामले की जांच के लिए नामित किया गया है। उन्हें शीघ्र जांच कर विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत किए जाने के निर्देश दिए हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने बताया कि प्रदेश में 65 प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र सचालित,

Wed Jan 27 , 2021
उत्तराखंड:-मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने बताया कि प्रदेश में 65 प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र सचालित,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बुधवार को अपने सभागार में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रगति पोर्टल के अंतर्गत प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र एवं अमृतसर कोलकाता इंडस्ट्रियल […]

You May Like

Breaking News

advertisement