उत्तराखंड:-मुख्यमंत्री रावत ने साल्ट में स्वर्गीय जीना दंपति को दी श्रद्धाजलि,

उत्तराखंड:-मुख्यमंत्री रावत ने साल्ट में स्वर्गीय जीना दंपति को दी श्रद्धाजलि,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

हरडा। विधानसभा सल्ट के पूर्व विधायक स्व. सुरेन्द्र सिंह जीना के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्व. जीना दंपति को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जनहित के कार्यों व प्रदेश के विकास में स्व. जीना का योगदान भुलाया नहीं जा सकता। उनके अधूरे कार्यों को राज्य सरकार पूरा करेगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने साल्ट क्षेत्र में जीना जी की स्मृति में एक स्मारक बनाने समेत क्षेत्र के विकास के लिए कई घोषणाएं कीं। 

मुखयमंत्री  रावत ने कहा कि स्व. जीना से सबका बहुत ही सहज और सरल रिश्ता था। उन्होंने कहा कि स्व. जीना का अपने क्षेत्र के लोगों से गहरा लगाव था। कहा कि उनके कहने पर इस क्षेत्र जनहित की 63 विकास योजनाओं की मैंने घोषणाएं की हैं। जिसमें से 42 पूर्ण हो चुकी हैं। बाकी भी जल्द पूरा हो जायेंगी। इस मौके पर उन्होंने राजकीय महाविद्यालय मनीला को स्व. सुरेन्द्र सिंह जीना के नाम पर करने की घोषणा की। साथ ही क्षेत्र में स्व. जीना का स्मारक बनाने की घोषणा की। इसके अलावा मुख्यमंत्री जी ने मार्चुला को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के एडवेंचर मीट का आयोजन, हरडा में एडवेंचर स्पोर्ट्स सेंटर की स्थापना, रामगंगा के तट को एंगलिग हब के रूप में विकसित करने, हरडा में जिला सहकारी बैंक की स्थापना के साथ ही स्कूलों में रूपांतरण कार्यक्रम के तहत बेहतर करने की घोषणा की।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:- किसान विरोधी बिल के भेट चढ़ा एकलौता घर का चिराग, किसान आंदोलन के दौरान ट्रैक्टर पलटने से नवरीत की मौत,

Wed Jan 27 , 2021
उत्तराखंड:- किसान विरोधी बिल के भेट चढ़ा एकलौता घर का चिराग,किसान आंदोलन के दौरान ट्रैक्टर पलटने से नवरीत की मौत,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक रुद्रपुर। गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली की सीमा पर नए कृषि कानून के खिलाफ ट्रैक्टर रैली के दौरान कई जगह किसान आंदोलन बेकाबू हो गया। जगह-जगह हिंसक […]

You May Like

Breaking News

advertisement