उतराखंड: सीएम धामी ने ली विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ,

देहरादून  :चम्पावत उपचुनाव में रिकार्ड मतों से जीत दर्ज करने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ ले ली।

विधानसभा के प्रकाश पंत भवन के सभागार में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री धामी ने विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने उन्हें शपथ दिलाई। इस अवसर पर धामी मंत्रिमंडल के सहयोगी, विधायक और भाजपा के प्रांतीय पदाधिकारी मौजूद रहे।

उत्तराखंड गठन के बाद से चम्पावत में हर चुनाव में जनता ने अपना विधायक बदला है। लेकिन 2017 में यहां से जीतने वाले भाजपा के कैलाश गहतोड़ी ने 2022 में इस मिथक को तोड़ दिया था। इसके बाद उन्होंने सीएम के लिए विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को राज्‍य में पांचवीं विधानसभा के लिए चुनाव हुए थे। इन चुनावों में मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने खटीमा सीट से चुनाव लड़ा था और वह चुनाव हार गए थे। लेकिन इसके बाद भी पुष्‍कर सिंह धामी को राज्‍य का नया मुख्‍यमंत्री बना गया। तब कई विधायकों ने उन्‍हें अपनी सीट उप चुनाव लड़ने को कहा। मुख्‍यमंत्री धामी ने चम्‍पावत सीट से चुनाव लड़ा। 31 मई को उपचुनाव के लिए मतदान हुआ और तीन जून को इसके परिणाम आए। जिसमें पुष्‍कर‍ सिंह धामी को 58,258 वोट मिले थे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड बजट सत्र: विधायक दल की बैठक आज,

Mon Jun 13 , 2022
देहरादून : विधानसभा के आगामी बजट सत्र में विपक्ष कांग्रेस प्रदेश सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। कांग्रेस चारधाम यात्रा में अव्यवस्था, कुंभ के दौरान कोरोना जांच घोटाला, बेरोजगारी और एनएच-74 प्रकरण में मुख्य आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई के मुद्दों को पुरजोर तरीके से उठाएगी। सरकार को घेरने की रणनीति […]

You May Like

Breaking News

advertisement