उत्तराखंड:सीएम तीरथ ने विधायकों की नब्ज टटोली, 100 दिन कार्यकाल में नाराजगी दूर कही ये बातें


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने सौ दिन के कार्यकाल के दौरान पार्टी विधायकों की नब्ज टटोलकर  उनकी नाराजगी दूर करने में कामयाब रहे हैं। विधानसभा क्षेत्रों में लंबित कार्यों के समाधान में विधायकों के सामने क्या परेशानियां आ रही हैं, मुख्यमंत्री ने यह भांपकर उन्हें दूर करने की कोशिश की है। यही वजह है कि पार्टी विधायक उनके  कामकाज से संतुष्ट दिखाई दे रहे हैं। मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने कहा कि मैंने ऐसे समय में सीएम पद संभाला जब कोरोना की दूसरी लहर सामने थी। कोरोना के खिलाफ जंग में भी संक्रमण पर नियंत्रण को हरसंभव कोशिश की और अब संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए भी राज्य सरकार पूरी तैयारियां कर चुकी है।
बकौल तीरथ, विकास के क्रम में विभिन्न विस क्षेत्रों में ऐसी सड़कों को मंजूरी दी गई, जो वर्षों से अटकी थीं। खुद विधायक भी कल्पना नहीं कर सकते थे कोविड के बीच उनके क्षेत्र की सड़कें स्वीकृति हो पाएंगी। उन्होंने बताया कि विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा के दौरान, इन संपर्क मार्गों को बजट मंजूर करने के साथ ही अफसरों को निर्देश दिए कि जिन भी सड़कों या योजनाओं का बजट रिलीज हो चुका है, बरसात खत्म होते ही उन पर हर हाल में काम शुरू हो जाना चाहिए।मुख्यमंत्री ने सीएचसी-पीएचसी का उदाहरण देते हुए कहा कि इनमें पहले चिकित्सक बहुत कम जाते थे। ये केंद्र फार्मास्टिक या पैरा मेडिकल स्टाफ के भरोसे थे।

इन सभी केंद्रों में चिकित्सक तैनात किए और बाकायदा विधायकों से यह भी पूछा कि क्या चिकित्सकों ने ज्वाइन किया या नहीं।  तीरथ ने कहा कि विधायकों से मिलने के लिए हफ्ते में सोमवार, मंगलवार और गुरुवार के दिन तय किए हैं, ताकि विधायक अपने-अपने क्षेत्रों के लंबित विकास कार्यों का खाका रख सकें और जल्द इनका निस्तारण भी हो सके।
पार्टी के हर विधायक से बात कर उनके विधानसभा क्षेत्रों की प्रमुख समस्याएं जानी और उनके निस्तारण के लिए कदम उठाए। अब हफ्ते में तीन दिन विधायकों से मिलकर उनके क्षेत्रों के लंबित विकास कार्यों की जानकारी लेकर कदम उठाए जाएंगे। साथ ही जनता से जुड़े काम भी त्वरित गति से किए जा रहे हैं।
तीरथ सिंह रावत, मुख्यमंत्री

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:विशाल जूलूस

Fri Jun 25 , 2021
रिपोर्टर, जफर अंसारी स्थान, लालकुआ , बीते रोज रेलवे प्रशासन द्वारा नगीना कॉलोनी में पहुंचकर उनके घरों में लगाए गए 7 दिन के अंदर खाली करने के अल्टीमेटम नोटिस चस्पा पर आज आक्रोशित नगीना कॉलोनी के हजारों लोगों ने आज नगर में जुलूस निकालकर तहसील कार्यालय में जबरदस्त प्रदर्शन किया […]

You May Like

advertisement