उत्तराखंड:-काँगेस ने ऐसे दिया किसान आंदोलन को समर्थन,

उत्तराखंड:-काँगेस ने ऐसे दिया किसान आंदोलन को समर्थन,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

दिल्ली गाज़ीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन में पहुंच कर आज प्रदेश प्रभारी  देवेंद्र यादव जी व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  प्रीतम सिंह ने संयुक्त किसान मोर्चे के नेता चौ0 राकेश टिकैत से मुलाकात कर किसान आंदोलन को उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस का समर्थन देते हुए केंद्र सरकार से हठधर्मिता छोड़ काले कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की।दिल्ली गाज़ीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन में पहुंच कर आज प्रदेश प्रभारी  देवेंद्र यादव जी व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  प्रीतम सिंह ने संयुक्त किसान मोर्चे के नेता चौ0 राकेश टिकैत से मुलाकात कर किसान आंदोलन को उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस का समर्थन देते हुए केंद्र सरकार से हठधर्मिता छोड़ काले कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की।

प्रदेश कांग्रेस पूरी तरह से किसानों के साथ
रविवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे। यहां उन्होंने किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस पूरी तरह से किसानों के साथ है।
उन्होंने केंद्र सरकार से आह्वान किया कि वह अपनी हठधर्मिता छोड़कर काले कृषि कानूनों को निरस्त करे। इस दौरान राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन, प्रदेश उपाध्यक्ष रंजीत रावत, आर्येंद्र शर्मा, पूर्व मेयर यशपाल राणा, जिलाध्यक्ष परवादून गौरव चौधरी, जितेंद्र पंवार, विरेंद्र जाति आदि मौजूद रहे।
आंदोलन की आड़ में किसानों को किया जा रहा बदनाम
सूबे के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड का किसान देशद्रोही नहीं हो सकता। कुछ लोग आंदोलन के नाम पर किसानों को बदनाम कर रहे हैं। रविवार को पूर्व सांसद बलराज पासी के आवास पर पत्रकार वार्ता में पांडेय ने कहा कि वर्ष 1984 में हुए दंगों का पाप मुट्ठी भर लोगों ने किया था, लेकिन खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ा था।
पुलिस के उच्चाधिकारियों से आग्रह करेंगे कि कोई निर्दोष ना फंसे
पांडेय ने कहा कि कांग्रेस हमेशा किसानों का अपमान करती रही है। उन्होंने कांग्रेस पर आंदोलन के नाम पर किसानों और एक वर्ग को बदनाम करने का आरोप लगाया। कहा कि इन लोगों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पांडेय ने कहा कि उत्तराखंड और दिल्ली पुलिस के उच्चाधिकारियों से आग्रह करेंगे कि कोई निर्दोष ना फंसे।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-'कोरोना वॉरियर्स सम्मान' स्वास्थ्य महानिदेशक को किया सम्मानित, कोरोना काल मे निभाई जिम्मेदारी,

Tue Feb 2 , 2021
उत्तराखंड:-‘कोरोना वॉरियर्स सम्मान’स्वास्थ्य महानिदेशक को किया सम्मानित, कोरोना काल मे निभाई जिम्मेदारी,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने में आई तमाम चुनौतियों के बावजूद स्वास्थ्य महकमे ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। न केवल तमाम स्वास्थ्य कर्मी अग्रिम मोर्चे पर डटे रहे, बल्कि विभागीय अधिकारियों ने भी रणनीतिक […]

You May Like

Breaking News

advertisement