उत्तराखंड:उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए काँगेस ने तैयार किया खाका, खटीमा से मंसूरी तक निकेलगी परिवर्तन यात्रा


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

कांग्रेस पार्टी खटीमा से मसूरी तक कि परिवर्तन यात्रा का आयोजन करेगी. कांग्रेस अपनी परिवर्तन यात्रा के दौरान बड़े स्तर पर जनसमर्थन जुटाने की भी कोशिश करेगी जिससे कि आने वाले चुनाव में जीत मिल सके.

देहरादून: उत्तराखंड में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन अब राज्य में सियासी बिगुल बज गया है. प्रदेश में चुनाव की तैयारी जोर शोर से चल रही है. बीजेपी, कांग्रेस के साथ-साथ पहली बार राज्य में चुनाव लड़ने जा रही आम आदमी पार्टी ने भी इसके मद्देनजर तैयारियां शुरू कर दी है.

कांग्रेस पार्टी ने उत्तराखंड में आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए खाका तैयार कर लिया है. जैसे ही राज्य में लॉकडाउन खुलेगा वैसे ही कांग्रेस पार्टी खटीमा से मसूरी तक कि परिवर्तन यात्रा का आयोजन करेगी. इस परिवर्तन यात्रा में राज्य के सभी कांग्रेस नेता शामिल होंगे और राज्य के सभी मुद्दों को उठाया जाएगा जिनमे बेरोजगारी, कोरोना काल में स्वास्थ्य व्यवस्था का अभाव, विकास जैसे तमाम मुद्दे होंगे. कांग्रेस अपनी परिवर्तन यात्रा के दौरान बड़े स्तर पर जनसमर्थन जुटाने की भी कोशिश करेगी जिससे कि होने वाले चुनाव में जीत मिल सके.

आम आदमी पार्टी भी राज्य में खासी सक्रिय

वहीं दूसरी ओर राज्य में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान करने वाली आम आदमी पार्टी भी राज्य में खासी सक्रिय है. आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने कहा है कि वो चुनाव में किसी भी दागी व क्रिमिनल रिकॉर्ड वाले प्रत्याशियों को टिकट नही देंगे. इसके साथ ही लॉकडाउन खुलने के साथ ही आप सभी विधानसभा क्षेत्र में जाएगी और लोगों के बीच उनके मुद्दों को उठाएगी. उन्होंने दावा किया कि उत्तराखंड के लोग बीजेपी और कांग्रेस से त्रस्त हो गए हैं लिहाजा आप बेहतर प्रदर्शन करेगी.

चुनाव तैयारियों को लेकर बीजेपी भी पीछे नहीं है. उत्तराखंड में बीजेपी 27 से 29 जून तक चिंतन बैठक करने जा रही है जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष शामिल होंगे. इस बैठक में बीजेपी के सभी विधायक, सांसद, सीएम और मंत्री शामिल होंगे. बीजेपी इस बैठक के दौरान चुनाव को लेकर सभी को दायित्व सौपेंगी साथ ही 60 प्लस सीट जीतने का लक्ष्य रखेगी.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर नगर:गांव का सर्वांगीण विकास होगी प्राथमिकता-दुर्गेश पाण्डेय

Sat Jun 19 , 2021
संवाददाता:-विकास तिवारी अंबेडकरनगर।। सबका साथ, सबका विकास, की तर्ज पर गांव में विकास कार्यों को गति देते हुए अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक शासन द्वारा प्रदत बुनियादी सुविधाओं का लाभ पहुंचाना ही हमारी प्राथमिकता में सुमार होगा। इसके अलावा गांव के हर गरीब मजदूर को मनरेगा के तहत काम […]

You May Like

advertisement