उत्तराखंड:-काँगेस ने हरिद्वार में किसानों के पक्ष में निकाली ट्रैक्टर रैली,

उत्तराखंड:-काँगेस ने हरिद्वार में किसानों के पक्ष में निकाली ट्रैक्टर रैली,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

हरिद्वार। नए कृषि कानूनों के खिलाफ और किसानों के पक्ष में राजभवन कूच करने के बाद अब उत्तराखंड कांग्रेस ने सोमवार को हरिद्वार ट्रैक्टर रैली निकाली। रैली निकालकर कांग्रेस ने अपना विरोध दर्ज जताया। इस रैली का नेतृत्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने किया। रैली निकालकर डीएम को ज्ञापन सौंपा गया।

यह रैली बहादराबाद से सिडकुल होते हुए कांग्रेस जिला मुख्यालय पहुंची। इस दौरान प्रीतम सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार किसान विरोधी कानून को वापस ले। कांग्रेस इस कठिन समय में किसानों के साथ खड़ी है। रैली में पूर्व मंत्री राम सिंह सैनी, पूर्व विधायक अमरीश कुमार, वरिष्ठ नेता संजय पालीवाल, विकास चैधरी, प्रदीप चैधरी, पूर्व प्रदेश मंत्री जसवंत चैहान आदि प्रमुख नेता शामिल रहे।

सामाजिक दूरी के तमाम मानकों को दरकिनार कर 15 जनवरी को राजभवन कूच के बहाने कांग्रेस सड़क पर उतर आई थी। किसान आंदोलन के समर्थन में निकाले गए इस जुलूस में शक्ति प्रदर्शन किया गया और राजभवन जाने से रोकने पर धरना देकर गिरफ्तारी दी गई थी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेसी पार्टी मुख्यालय से दोपहर बाद जुलूस के रूप में राजभवन के लिए निकले। रणसिंहा, ढोल-नगाड़ों के साथ नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ता आगे बढ़े।

दिलाराम चैक से होते हुए जुलूस हाथीबड़कला पुलिस चैकी पर पहुंचा, यहां पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर आगे बढ़ने से रोक दिया। जिसके बाद सड़क पर ही धरना शुरू हो गया था। पुलिस के रोकने से नाराज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, विधायक काजी निजामुद्दीन, मनोज रावत सहित अन्य नेता धरने पर बैठ गए थे। कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग पर चढ़ने की भी कोशिश की।

करीब आधे घंटे के धरने के बाद पुलिस ने कांग्रेस पदाधिकारियों समेत कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया और पुलिस लाइन ले आई। राजभवन कूच के बहाने कांग्रेस में शक्ति प्रदर्शन पर भी खासा जोर रहा। कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं के साथ ही कांग्रेेस के अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष राजकुमार, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना अपने समर्थकों के साथ जुलूस के रूप में कांग्रेस पार्टी मुख्यालय पहुंचे थे।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत कोतवाली चौराहे से लेकर रेलवे स्टेशन तक जन जागरूकता रैली

Mon Jan 18 , 2021
स्लाग, रैली स्थान,लालकुआ रिपोर्टर, जफर अंसारी एंकर, लालकुआ कोतवाली पुलिस ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत कोतवाली चौराहे से लेकर रेलवे स्टेशन तक जन जागरूकता रैली निकालकर लोगों से वाहन चलाते वक्त कई सावधानियां बरतने की अपील की पुलिस ने दुपहिया वाहनों में हैलमेट का प्रयोग करने का आह्वान भी […]

You May Like

advertisement