उत्तराखंड: कोरोना अटैक, रुड़की आईआईटी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार हो रहा है इजाफा, संख्या पहुँची 89

उत्तराखंड: कोरोना अटैक,
रुड़की आईआईटी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार हो रहा है इजाफा, संख्या पहुँची 89
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

रूड़की। आईआईटी में कोरोना संक्रमित छात्रों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसके बाद संस्थान प्रशासन ने घर गए छात्रों के लौटने पर पाबंदी लगा दी है। वहीं, संस्थान में अब कोरोना संक्रमित छात्रों की संख्या बढ़कर 89 पहुंच गई है। इन सभी छात्रों को कोविड केयर सेंटर में उपचार दिया जा रहा है।
आईआईटी रुड़की के छात्रों में कोरोना संक्रमण फैलने के चलते चार हॉस्टलों को सील किया गया है। रोज जांच में कोरोना संक्रमित छात्रों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

आईआईटी की मीडिया सेल प्रभारी सोनिका श्रीवास्तव ने बताया कि सभी का कोविड केयर सेंटर में उपचार चल रहा है। घर गए छात्रों के संस्थान में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि हालात सामान्य होने तक बाहर से आने वाले छात्रों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
अब तक 650 छात्रों की हो चुकी है जांच
आईआईटी में वर्तमान में तीन हजार छात्र हॉस्टल में रह रहे हैं। इनमें से अभी तक 650 छात्रों की कोरोना जांच हो चुकी है। जिन छात्रों में लक्षण दिखाई दे रहे हैं, उन्हीं छात्रों का टेस्ट किया जा रहा है।
अभी तक संस्थान में जितने भी छात्र, फैकल्टी और स्टाफ के लोगों को प्रवेश दिया गया है, उन सभी की संस्थान के नियमों के अनुसार, कोरोना निगेटिव रिपोर्ट ली गई है।
आईआईटी में भी खुला टीकाकरण केंद्र
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आईआईटी परिसर में भी टीकाकरण केंद्र खोल दिया। पहले ही दिन यहां करीब 100 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। दरअसल, आईआईटी परिसर में अचानक कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी है।
सिविल अस्पताल के प्रबंधक अंकित राणा ने बताया कि उम्मीद है कि अब धीरे-धीरे यहां भी वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या बढ़ेगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: एक और और फैसला पलटा। तीरथ सरकार ने, अब नही मिलेगा एक रुपये में पानी का कनेक्शन।

Thu Apr 8 , 2021
उत्तराखंड: एक और और फैसला पलटा। तीरथ सरकार ने,अब नही मिलेगा एक रुपये में पानी का कनेक्शन।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। तीरथ सरकार में त्रिवेंद्र सरकार का एक और फैसला बदला गया। अब उत्‍तराखंड में एक रुपये में नहीं, बल्कि 100 रुपये में पानी का कनेक्शन मिलेगा। ग्रामीण और शहरी श्रेणी […]

You May Like

advertisement