उत्तराखंड ।कोरोना महामारी में पहाड़ की सहायता में लगी अद्वैता काला, तैयार कर रही कोरोना किट।


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। कहानी फिल्म की स्क्रिप्ट लिखने वाली प्रसिद्ध लेखक अद्वैता काला यूं तो गुरुग्राम में रहती हैं, मगर उनका दिल अभी भी उत्तराखंड के गांवों में बसता है। शहरों की चकाचौंध के बीच उन्हें हर पल सुविधाओं से महरूम गांवों की चिंता सताती है। मूल रूप से पौड़ी जिले के सुमाड़ी गांव की रहने वाली अद्वैता काला की यह चिंता कोरोना महामारी के दौर में और बढ़ गई है।
इस विकट समय में गांव के व्यक्तियों की मदद के लिए उन्होंने प्रोजेक्ट भुल्ली (सिस्टरहुड) शुरू किया है। जिसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना किट का वितरण किया जाएगा। बड़ी संख्या में किट तैयार हैं और एक या दो दिन के भीतर उनकी रवानगी कर दी जाए। अद्वैता काला ने बताया कि पहले फेज में टिहरी जिले के बैरोला, चाका, धारकोट व चोपड्यो गांव में किट बांटी जाएगी। इसके बाद पौड़ी के सुमाड़ी व इसके पास के दो अन्य गांवों में किट वितरण किया जाएगा। अद्वैता के मुताबिक यह क्रम जारी रहेगा। इसके अलावा आक्सीजन कंसनट्रेटर व नेबुलाइजर व विभिन्न अन्य माध्यम से भी ग्रामीणों की मदद की जाएगी। ताकि कम सुविधाओं वाले गांवों में नागरिकों को चिकित्सा की आधारभूत सुविधाओं के लिए जूझना न पड़े।
इस काम में प्रोजेक्ट भुल्ली को अभिनव बिंद्रा फाउंडेशन से भी मदद मिल रही है और किट वितरण की मुहिम में अद्वैता काला की फैशन डिजाइनर मित्र दिव्या कपूर भी सक्रिय होकर काम कर रही हैं।
कोरोना किट में यह वस्तुएं शामिल
पल्स आक्सीमीटर, डिजिटल थर्मामीटर, सैनिटाइजर, मास्क, पीपीई किट, आवश्यक दवाएं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के खतरे के बीच राज्य में पिछले बीस दिनों में 2044 बच्चे हुए संक्रमित।

Sun May 23 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच उत्तराखंड में पिछले बीस दिनों में 2044 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शनिवार की शाम को जारी हेल्थ बुलेटिन से इस बात की पुष्टि हुई है। एक से 20 मई तक नौ साल से कम उम्र के […]

You May Like

Breaking News

advertisement