उत्तराखंड:-कोरोना टीकाकरण, प्रदेश में आज 309 केंद्रो पर होगा टीकाकरण का पूर्वाभ्यास,

उत्तराखंड:-कोरोना टीकाकरण,
प्रदेश में आज 309 केंद्रो पर होगा टीकाकरण का पूर्वाभ्यास,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। कोरोना टीकाकरण के लिए उत्तराखंड में 12 जनवरी को 309 केंद्रों पर पूर्वाभ्यास किया जा रहा है। प्रत्येक केंद्र में 25 हेल्थ वर्करों को टीके लगाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने पूर्वाभ्यास में 7725 हेल्थ वर्करों को टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा है।
15 जनवरी को 41 केंद्रों पर पूर्वाभ्यास किया जाएगा। जिनमें 16 जनवरी को टीकाकरण अभियान की शुरुआत की जाएगी। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती ने बताया कि कोरोना टीकाकरण के लिए पूरे प्रदेश में तैयारियां पूरी की गई हैं।

मंगलवार को 309 केंद्रों पर टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया जा रहा है। इससे पहले आठ फरवरी को प्रदेश के 130 केंद्रों पर ड्राई रन किया गया था। उन्होंने बताया कि सभी टीकाकरण केंद्रों में इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है।

16 जनवरी को टीकाकरण अभियान की शुरुआत से पहले प्रदेश के 41 केंद्रों पर ड्राई रन हो रहा है। जिसमें रुद्रप्रयाग व बागेश्वर जिले में दो-दो केंद्र, देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल जिले में चार-चार केंद्र और शेष सात जिलों में तीन-तीन केंद्र शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि कोवैक्सीन और कोविशील्ड वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसमें किसी भी व्यक्ति को घबराने की जरूरत नहीं है। केंद्र सरकार ने दोनों वैक्सीनों को गहन परीक्षण के बाद ही मंजूरी दी है। सभी हेल्थ वर्करों का शत प्रतिशत डाटा कोविन पोर्टल पर अपलोड किया गया है।
कोरोना टीकाकरण ; कुमाऊं में 123 केंद्रों पर आज होगा पूर्वाभ्यास

कुमाऊं में मंगलवार को 123 केंद्रों पर कोविड टीकाकरण का द्वितीय पूर्वाभ्यास किया जा रहा है। अल्मोड़ा जिले में 26, बागेश्वर में 11, चंपावत में तीन, पिथौरागढ़ में 25, ऊधमसिंह नगर में 28 और नैनीताल जिले में 35 केंद्रों में टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया जा रहा है।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-मुख्यमंत्री रावत ने वरिष्ठ पत्रकार दीप जोशी के निधन पर शोक जताया,

Tue Jan 12 , 2021
उत्तराखंड:-मुख्यमंत्री रावत ने वरिष्ठ पत्रकार दीप जोशी के निधन पर शोक जताया,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अल्मोड़ा निवासी वरिष्ठ पत्रकार दीप जोशी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति व शोक संतप्त परिवार जनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर […]

You May Like

Breaking News

advertisement