उत्तराखंड :कॉउन्सिल ऑफ उध्योग व्यापार मंच ने दिया गाजियाबाद जिला अधिकारी को शनिवार व रविवार को जिले के बाजार खुलवाने के लिए ज्ञापन


नदीम अहमद जॉर्नलिस्ट
आज कॉउन्सिल आफ उध्योग व्यापार मंच के गाजियाबाद जिला अध्यक्ष विकास राजोरा ने पश्चिम उत्तर प्रदेश प्रभारी अभिषेक सिंह, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र कोकारिया, जिला महामंत्री गणेश गौतम, प्रतीक सिन्हा आदि पदाधिकारियों के साथ गाजियाबाद जिला अधिकारी राकेश कुमार सिंह को ज्ञापन देकर शनिवार व रविवार की साप्ताहिक बंदी खत्म करवाने और पहले अनुसार बाजारों के हिसाब से सप्ताह में केवल 1 दिन की बंदी लागू करने की मांग रखी।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी अभिषेक सिंह ने बताया कि व्यापारियों की स्तिथि दिन प्रति दिन दयनीय होती जा रही है, कोरोना काल के बाद बाजार तो खुले हैं लेकिन सप्ताह में केवल 5 दिन बाजार खुलने से व्यापारियों पर और भी संकट आ गया है, महीने में 15–20 दिन दुकान खोलने के बाद दुकान का किराया, स्टाफ की तनख्वा और बिजली का बिल पूरा देना पड़ रहा है जिससे व्यापारियों पर दोहरी मार पड़ रही है। लगातार दूसरे वर्ष के लॉकडाउन ने हम छोटे और माध्यम वर्ग के व्यापारियों की पूंजी को लगभग तोड़ दिया है और अब यह परिस्थितियां आ गई हैं की हमें हमारा घर भी चलना मुश्किल लग रहा है।

विकास राजोरा ने बताया की हम व्यापारी जानते हैं की समूचे देश के साथ गाजियाबाद ने भी किस तरहां इस वैश्विक महामारी कोरोना से बहुत सावधानियों और संघर्ष के बाद काबू पाया है और हम व्यापारियों ने भी इस महामारी से बचाव के लिए उठाये गए प्रसाशन के हर एक फैसले का सदैव सम्मान किया है और आगे भी करते रहेंगे। जिला अध्यक्ष विकास राजोरा ने बताया कि बाजारों में अधिकतर खरीदारी शनिवार व रविवार को होती है और ऐसे में बाजारों का इन दोनो प्रमुख दिनों में बंद रहना व्यापारियों के लिए बहुत ही नुकशान दायक है। पिछले कुछ महीनो से हम देख पा रहे हैं की अगर सावधानियां बरती जाएं तो इस वैश्विक महामारी कोरोना की चैन को तोड़ा जा सकता है, ऐसे में प्रशासन को कोविड 19 की शर्तो के साथ बाजारों की शनिवार व रविवार की बंदी को खतम किया जा सकता है।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र ककोरिया ने बताया की जिला अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने ज्ञापन को लेकर आश्वाशन दिया है की जल्द से जल्द व्यापारियों की समस्या को दूर किया जायेगा और ज्ञापन में उठाई गई मांगों को जल्द से जल्द प्रदेश प्रसाशन से बात करके पूरा किया जायेगा।

कॉउन्सिल आफ उध्योग व्यापार मंच की इस पहल का सभी व्यापारियों ने स्वागत किया और कॉउन्सिल पर विश्वास दिलाते हुए यह कहा है की हमें बहुत ख़ुशी है की कोई ऐसा व्यापारिक संगठन है जो जमीनी स्तर पर व्यापारियों की समस्या को मुखरता से प्रसाशन तक उठता है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:क्रॉसिंग का फाटक टूटा तब भी ट्रेनें नही होगी लेट, रेलवे ने की यह व्यवस्था

Thu Jul 29 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक हल्द्वानी : रेलवे क्रॉसिंग का फाटक टूटने से अतिरिक्त व्यवस्था करके ट्रेन पास करानी होती है। व्यवस्था में अधिक समय लगने से ट्रेन लेट हो जाती है, जिसका खामियाजा सभी यात्रियों को भुगतना पड़ता है। ऐसे में अब स्लाइडिंग बूम की व्यवस्था रेलवे क्रॉसिंग पर की जा […]

You May Like

Breaking News

advertisement