उतराखंड: देहरादून डीएम अवैध खनन को लेकर एक्शन में,

देहरादून: राजस्व एवं खनन विभाग द्वारा विकासनगर क्षेत्र अंतर्गत अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 9 ट्रक/डंपर को किया गया सीज।

मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार पुष्कर सिंह धामी द्वारा अवैध खनन पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध खनन, भण्डारण एवं अवैध परिवहन की सूचनाओं पर नियमित छापेमारी करते हुए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में विकासनगर क्षेत्रान्तर्गत तहसीलदार विकासनगर सोहन सिंह रागंण एवं जिला खनन अधिकारी वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में राजस्व एवं खनन विभाग द्वारा अवैध खनन एवं खनन के अवैध परिवहन के विरुद्ध चलाये गए अभियान के दौरान 9 ट्रक/डंपर सीज किया गया, जिनमें 2 वाहन बिना रवन्ना तथा 07 वाहन क्षमता से अधिक उपखनिज से भरे पाए जाने के फलस्वरूप उक्त वाहनों को सीज करते हुए राज्य में प्रख्यापित उत्तराखण्ड उप खनिज (बालू, बजरी, बोल्डर) चुगान नीति, उत्तराखण्ड खनिज नियमावली का उल्लंघन है। संबंधित पर 5 लाख अर्थदण्ड की कार्यवाही की गई है।

जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने अवगत कराया है कि अवैध खनन, परिवहन, भण्डारण पर लगातार कार्यवाही की जा रही है इसी के फलस्वरूप कल रात्रि में विकासनगर क्षेत्र अंतर्गत यह कार्रवाई की गई। तथा भविष्य में भी इस प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगी, जिसके लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर नगर : खेलों का आयोजन होने से गाँव के खिलाड़ियों के अंदर प्रतिभा का विकास होता है - मनोज यादव

Sun Jun 19 , 2022
आलापुर (अम्बेडकर नगर) ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों का आयोजन होने से गाँव के खिलाड़ियों के अंदर प्रतिभा का विकास होता है खेल आपसी भाईचारे का प्रतीक है इससे खिलाड़ियों के अंदर प्रतिस्पर्धा की भावना जागृत होती है । उक्त बातें समाजवादी पार्टी छात्र सभा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष मनोज यादव […]

You May Like

Breaking News

advertisement