उत्तराखंड: देहरादून अब सिर्फ इन चार प्रधिकरण में पास होंगे नक़्शे

उत्तराखंड: देहरादून अब सिर्फ इन चार प्रधिकरण में पास होंगे नक़्शे
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून- मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की पहली कैबिनेट बैठक में अहम फैसले हुए हैं जिसमें प्राधिकरण को लेकर पहाड़ की जनता को काफी राहत दी है कैबिनेट की बैठक में हुए निर्णय के बाद अब जिला विकास प्राधिकरण मुख्य रूप से देहरादून हरिद्वार और नैनीताल में प्रभावी रह गए हैं। तीरथ कैबिनेट की पहली बैठक के बाद अब देहरादून में एमडीडीए और साडा इसके अलावा हरिद्वार ऋषिकेश में एचआरडीए तथा नैनीताल झील प्राधिकरण काम करेंगे, 2017 में त्रिवेंद्र सरकार ने जनपदों के लिए जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण बना लिया जिसका पहाड़ से पुरजोर विरोध होने लगा था।

जिसके बाद हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को स्थगित करने की संस्तुति की थी लेकिन सरकार इस पर अब तक सीधा फैसला नहीं ले पाई थी लेकिन शुक्रवार को नवनियुक्त मुख्यमंत्री और उसकी कैबिनेट ने तत्काल प्रभाव से पुरानी स्थिति बहाल कर दी है हालांकि अभी भी इन फैसलों को तकनीकी रूप से अमल में लाने में परेशानियां आ सकती है लेकिन फिलहाल सरकार ने तत्काल प्रभाव से पुरानी व्यवस्था लागू कर दी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: शपथ ग्रहण, रेखा आर्य का ये अंदाज सभी को खूब भाया

Sat Mar 13 , 2021
उत्तराखंड: शपथ ग्रहण,रेखा आर्य का ये अंदाज सभी को खूब भाया,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत के मंत्रिमंडल शपथ ग्रहण समारोह में जैसे ही सोमेश्वर की विधायक रेखा आर्य पहुंचीं तो उन पर सबकी निगाहें टिक गईं। वह शपथ ग्रहण करने के लिए पारंपरिक पिछौड़ा और नथुली […]

You May Like

advertisement