उत्तराखंड:-डीजीपी ने पुलिस कर्मियों को किया सम्मानित,बोले सविधान की रक्षा करना हमारा कर्तव्य,

उत्तराखंड:-डीजीपी ने पुलिस कर्मियों को किया सम्मानित,बोले सविधान की रक्षा करना हमारा कर्तव्य,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। गणतंत्र दिवस पर पुलिस मुख्यालय डीजीपी अशोक कुमार ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद उन्होंने पुलिस कर्मियों को उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिह्न, सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न प्रदान कर सभी पदक विजेताओं को बधाई दी। डीजीपी ने कहा, हमारा कर्तव्य संविधान की रक्षा करना है। देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने में हमारी मुख्य भूमिका है। 
पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि हमने सभी चुनौतियों का डटकर सामाना किया है। पुलिस समाज के लिए बनी है। हमारा संविधान प्रत्येक नागरिक को बहुत से अधिकार देता है और उन अधिकारों की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है। पीड़ितों, महिलाओं, गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों के अधिकरों की रक्षा कर उन्हें सुरक्षा और न्याय दिलाना भी हमारा कर्तव्य है। इसका पालन करने के लिए पुलिसकर्मियों की जवाबदेही पहले भी तय की गई है और आगे भी तय की जाएगी। 

इसके साथ ही उन्होंने पुलिसकर्मियों समस्याओं और परेशानियों के निरकारण व कल्याण के लिए मुख्यालय स्तर पर लगातार किए जा रहे प्रयासों पर भी चर्चा की। सिस्टम में पूर्ण तरीके से पारदर्शिता लाने की बात कही है। उन्होंने समस्त पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों से अपने कार्यों के प्रति ईमानदार और पारदर्शी रहते हुए कर्तव्यपालन में अडिग रहने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर अभिनव कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, प्रशासन, अमित सिन्हा, पुलिस महानिरीक्षक, पीएम, वी मुरूगेशन, पुलिस महानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, एपी अंशुमान, पुलिस महानिरीक्षक, अभिसूचना एवं सुरक्षा, पूरन सिंह रावत, पुलिस महानिरीक्षक, प्रशिक्षण, सहित समस्त अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन जया बलोनी, अपर पुलिस अधीक्षक/ पुलिस महानिदेशक के सहायक ने किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:- कुंभ-2021 हरिद्वार कुंभ 27 फरवरी से होगी कुंभ की शुरुआत,

Tue Jan 26 , 2021
उत्तराखंड:- कुंभ-2021हरिद्वार कुंभ 27 फरवरी से होगी कुंभ की शुरुआत,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून।  हरिद्वार कुंभ मेले की शुरुआत 27 फरवरी से होनी तय  की गई है। जल्द ही इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से कुंभ की एसओपी जारी होने के बाद इंतजामों की कसरत […]

You May Like

Breaking News

advertisement