उत्तराखंड:-देश के डीजीपी की ये पोस्ट दे रही राष्ट विरोधियों को करारा झटका,

उत्तराखंड:-देश के डीजीपी की ये पोस्ट दे रही राष्ट विरोधियों को करारा झटका,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

पुलिस ऑफिसर्स कॉन्फ्रेंस में डीजीपी अशोक कुमार ने कई यहम निर्णय लिए है। इसी क्रम में एक अहम निर्णय ये भी लिया गया है कि सोशल मीडिया के जरिये समाज मे आक्रोश या राष्ट्रविरोध में की गई टिप्पड़ी पर गन लाइसेंस या पासपोर्ट आवेदन में संज्ञान लिया जा सकता है.भविष्य में आवेदन निरस्त भी हो सकता है इस पर अलग अलग तरह की टिप्पणी आ रही है जबकि एक बहुत बड़ावर्ग डीजीपी के इस फैसले के समर्थन में आ कर ट्वीट भी कर रहा है इस पर डीजीपी ने पोस्ट जारी कर स्थिति साफ की है।
डीजीपी की पोस्ट

सोशल मीडिया पर देश की संप्रभुता और अखंडता के विरूद्ध पोस्ट करने वालों को पुलिस वेरिफिकेशन में क्लीन चिट नहीं देने पर विचार करने सम्बन्धी दिये गये मेरे बयान को कतिपय लोगों द्वारा बेवजह ही तूल दिया जा रहा है। मैं आप सभी को यह स्पष्ट करना चाहता हूँ कि पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए बने प्रावधानों में इसका उल्लेख पहले से ही है। मैंने केवल उनका अनुपालन कराना सुनिश्चित किया है। पासपोर्ट वेरिफिकेशन फार्म के पार्ट बी के बिन्दु न. 6 से यह स्पष्ट है।और ये भी स्पष्ट करना चाहूँगा कि freedom of expression unlimited नहीं है । अभिव्यक्ति की आज़ादी के नाम पर कोई देश की अखंडता और सम्प्रभुता के खिलाफ नहीं बोल सकता..

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा पंचायत चुनाव को लेकर बनाई गई रणनीति हरिवंश मिश्रा

Fri Feb 5 , 2021
बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा पंचायत चुनाव को लेकर बनाई गई रणनीति हरिवंश मिश्रा आजमगढ़| सगडी तहसील जिला पंचायत अध्यक्ष आराजी देवारा करखिया विनय मिश्रा के नेतृत्व में जाति समीकरण और बूथ समिति की बैठक हुई संपन्न बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्रा मौजूद रहे | […]

You May Like

advertisement