उत्तराखंड:धामी ने पलटा त्रिवेंद्र सिंह रावत का फैसला…

देहरादून : उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड को लेकर तीर्थपुरोहितों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की घोषणा कर दी है। देवस्थानम बोर्ड पर गठित उच्च स्तरीय समिति एवं मंत्रिमंडलीय उप समिति की रिपोर्ट के बाद सरकार ने ये निर्णय।

सीएम धामी ने एएनआई को दिए बयान में कहा कि मनोहर कांत ध्यानी जी ने एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाई थी। उस कमेटी ने भी अपनी रिपोर्ट दी है। जिस पर हमने विचार करते हुए निर्णय लिया है कि हम इस अधिनियम को वापस ले रहे हैं। आगे चल कर हम सभी से बात करते जो भी उत्तराखंड राज्य के हित में होगा उस पर कार्रवाई करेंगे।

देवस्थानम प्रबंधन अधिनियम और बोर्ड को लेकर तीर्थ पुरोहितों के विरोध के मद्देनजर उनकी शंकाओं के समाधान के लिए सरकार ने राज्य सभा के पूर्व सदस्य मनोहरकांत ध्यानी की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति गठित की थी। बीते रोज समिति ने अपनी अंतिम रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी। मुख्यमंत्री ने समिति की रिपोर्ट का अध्ययन करने के लिए धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय मंत्रिमंडलीय उपसमिति गठित की। समिति के अन्य सदस्यों में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल व स्वामी यतीश्वरानंद शामिल किए गए। उपसमिति को दो दिन के भीतर संस्तुति सहित परीक्षण रिपोर्ट देने को कहा गया था।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ਜਰਨਲ ਕੈਟਾਗਿਰੀ ਏਕਤਾ ਸੰਗਠਨ ਵਲੌ ਭੁੱਖ ਹੜਤਾਲ ਦਾ ਅੱਜ ਪੰਜਵਾਂ ਦਿਨ

Tue Nov 30 , 2021
ਮੋਗਾ : 30 ਨਵੰਬਰ [ ਕੈਪਟਨ ਸੁਭਾਸ਼ ਚੰਦਰ ਸ਼ਰਮਾ] := ਜਰਨਲਕੈਟਾਗਿਰੀ ਏਕਤਾ ਵਲੌ ਸੰਗਠਨ ਪੰਜਾਬ ਪ੍ਰਧਾਨ ਸੰਜੀਵ ਬਠੱਲਾ ਦੀ ਅਗਵਾਈ ‘ਚ 26 ਨਵੰਬਰ ਤੌ ਭੁੱਖ ਹੜਤਾਲ ਸ਼ੁਰੂ ਹੈ। ਉਨ੍ਹਾਂ ਦਸਿਆ ਕਿ ਅੱਜ ਭੁੱਖ ਹੜਤਾਲ ਦਾ ਪੰਜਵਾਂ ਦਿਨ ਹੈ। ਇਸ ਸੰਘਰਸ਼ ਵਿੱਚ ਅੱਜ ਐਡਵੋਕੇਟ ਬਲਰਾਜ ਕੁਮਾਰ ਗੁਪਤਾ,ਪ੍ਰਧਾਨ ਪਿਆਰਾ ਸਿੰਘ ,ਕੁਲਦੀਪ ਕੁਮਾਰ,ਸੁਰਜੀਤ […]

You May Like

advertisement