उत्तराखंड:डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग ने कहा कोरोना कर्फ्यू में ढील के बाद भी जमा न होने दे भीड़

प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की दर घटने लगी है। इसके साथ ही सरकार की ओर से भी कोरोना कर्फ्यू में ढील पर विचार किया जा रहा है। ऐसे में पुलिस भी नई व्यवस्था की संभावना को देखते हुए तैयारी में जुट गई है। डीआइजी गढ़वाल नीरू गर्ग ने इस संबंध में जिलों के एसएसपी और एसपी के साथ बैठक की और दिशा-निर्देश जारी किए।
पुलिस उपमहानिरीक्षक गढ़वाल ने भविष्य में कोविड कर्फ्यू में ढील होने के कारण बाजार में भीड़ बढ़ने की संभावना को देखते हुए गढ़वाल रेंज के सभी एसएसपी-एसपी को अभी से व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। कहा कि आने वाले दिनों में कर्फ्यू में शिथिलता बाद गाइडलाइन को पूरी सख्ती से लागू करवाया जाए, ताकि संक्रमण को फैलने का मौका न मिले। इसके लिए शारीरिक दूरी व बिना मास्क या मास्क को सही तरीके से न पहनने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।
बाजार, सड़क, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर नियुक्त पुलिस बल कोरोना गाइडलाइन का पालन कराए। साथ ही इस दौरान आम-जनमानस से विनम्रता से पेश आएं। प्राय: देखने में आ रहा है कि चेकिंग के दौरान कुछ शरारती तत्व जानबूझकर पुलिस से उलझते हैं। ऐसे में पुलिस कर्मियों को सूझबूझ व विवेक से काम लेना चाहिए। साथ ही यदि पुलिस कर्मियों की ओर से गलत व्यवहार किए जाने की शिकायत मिलती है तो कार्रवाई की जाए। डीआइजी ने कोरोना कर्फ्यू के दौरान कुछ जनपदों के थाना क्षेत्रों में बड़ी वारदात पर चिंता जताई। उन्होंने पेट्रोलिंग बढ़ाने का निर्देश देते हुए अपराधियों पर नकेल कसने को ठोस कदम उठाने को कहा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:प्लूरल्स पार्टी ने नेताओं पर आरोप लगाते हुए, किया आक्रोश व्यक्त

Thu Jun 3 , 2021
एम एन बादल प्लूरल्स पार्टी की भर्चुअल मीटिंग ज्योती झा के अध्यक्षता में सम्पन्न हुई | बैठक में मुख्य आतिथी के रुप से पूर्णिया प्लूरल्स के जिला अध्यक्ष ई.सचिन कुमार सिंह मौजुद रहे| अपनी अध्यक्षता भाषाण को सम्बोधित करते हुए बताया की पूर्णिया जिला बिहार का ऐसा ज़िला है जिसने […]

You May Like

advertisement