उत्तराखंड:-डॉ अरुण जोशी को लगेगा पहला टीका, राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी

उत्तराखंड:-डॉ अरुण जोशी को लगेगा पहला टीका,
राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। कोरोना वैक्सीनेशन के लिए केंद्रों में रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। बागेश्वर में सीएमओ को कोरोना का पहला टीका लगाया जाएगा।
उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिला महिला अस्पताल में शनिवार को करीब 80 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगेगा।

बागेश्वर में दोनों केंद्रों में टीकाकरण की वेब कास्टिंग की जाएगी। अभी यहां टीकाकरण शुरू नहीं होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद टीकाकरण शुरू होगा। 

वहीं कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर काशीपुर एलडी भट्ट अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ बेहद खुश और उत्साहित है।
राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में कोरोना टीकाकरण को लेकर तीन सेंटर बनाए गए हैं, जिसमें फिलहाल एक सेंटर ही काम करेगा। लेक्चर थियेटर कैंपस में मनाए गए सेंटर को आज कोरोना टीकाकरण में इस्तेमाल किया जाएगा। बाकी के अन्य सेंटरों पर कोरोना टीकाकरण बाद में शुरू किया जाएगा। यहां सुबह 8:40 पर राष्ट्रीय टीका पहुंचा है और 100 लोगों को टीका लगेगा।
प्राचार्य सीपी भैंसोड़ा मौके पर पहुंचे और उन्होंने सभी तैयारियों का जायजा लिया। टीकाकरण प्रभारी डॉ. साधना अवस्थी को निर्देश दिए कि एम्बुलेंस को सही जगह खड़ा किया जाए और वाहनों की ज्यादा भीड़ न हो।

सुबह 10:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब राष्ट्र को संबोधित करेंगे, तब मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के एमएस डॉ. अरुण जोशी उनके साथ संवाद करेंगे। डॉ. जोशी ने बताया कि उन्हें मेडिकल कॉलेज में कोरोना टीका के लिए पहला व्यक्ति होने की खुशी है। साथ ही वह इस बात को लेकर भी उत्साह में हैं कि पीएम मोदी से बात करेंगे।
कोरोना वैक्सीनेशन के लिए केंद्रों में रजिस्ट्रेशन शुरू
कोविड-19 महामारी को हराने के शनिवार को देशव्यापी टीकाकरण अभियान के लिए उत्तराखंड में सुबह से ही गतिविधियां तेज हो गई हैं। आज पहले दिन प्रदेश के सभी 13 जिलों में 34 बूथों पर तीन हजार से अधिक हेल्थ वर्करों को कोविड का टीका लगाया जाएगा। इसमें देहरादून जिले में पांच, हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर जिले में चार-चार बूथ, नैनीताल में तीन और बाकी जिलों में दो-दो बूथों पर टीकाकरण किया जाएगा। 
पहले चरण में केंद्र की ओर से प्रदेश के 107530 सरकारी व निजी अस्पतालों के हेल्थ वर्करों, 1640 केंद्रीय स्वास्थ्य कर्मचारियों, 3450 आर्म्ड फोर्स मेडिकल सर्विसेस के कर्मचारियों के लिए वैक्सीन की डोज निर्धारित की गई है। केंद्र की ओर से टीकाकरण प्रक्रिया पर निगरानी रखने के लिए 34 टीकाकरण बूथों पर वेब कास्टिंग भी की जाएगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह साढ़े 10 बजे अभियान का शुभारंभ करेंगे। वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से दून मेडिकल कॉलेज और हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज अस्पताल से भी जुड़ेंगे और वहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बातचीत भी करेंगे। जबकि मुख्यमंत्री दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल से जुड़ेंगे।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखण्ड प्रदेश के # प्रभारी व#अखिल- भारतीय-कांग्रेस कमेटी के (सचिव) CWC सदस्य पूर्व विधायक दिल्ली देवेन्द्र यादव का कार्यकर्ताओ ने किया स्वागत

Sat Jan 16 , 2021
उतराखण्ड प्रदेश के # प्रभारी व#अखिल- भारतीय-कांग्रेस कमेटी के (सचिव) CWC सदस्य पूर्व विधायक दिल्ली श्री देवेन्द्र यादव जी व मेरे बड़े भाई,राष्ट्रीय सचिव कांग्रेस विधायक मंगलौर काजी निजामुद्दीन जी आज देहरादून से कार्यक्रम समाप्ती के उपरांत किचछा जाते समय गेंडीखाता,गुरू द्वारा संत सागर बउली,साहिब मे साथियों सहित भव्य स्वागत […]

You May Like

advertisement