उत्तराखंड: शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने दिया 10 हजार नौकरियों का ब्यौरा, हरीश रावत को दी ये सलाह,

देहरादून: सरकारी नौकरियां पर पूर्व सीएम हरीश रावत की चुनौती को स्वीकारते हुए शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने दस हजार लोगों को नौकरी देने का ब्योरा दे दिया। साथ ही अनुरोध किया कि रावत राजनीति से सन्यास न लें। लेकिन इतनी कृपा जरूर करें कि केवल राजनीतिवश होकर जनता के बीच भ्रामक तथ्य रखना छोड़ दें।

मालूम हो कि बीते रोज रावत ने हल्द्वानी में विजय संकल्प शंखनाद जनसभा में सरकार को चुनौती दी थी कि वो अपने कार्यकाल में सरकारी नौकरी पाए 3200 लोगों के नाम बता दे तो वह राजनीति छोड़ देंगे। शुक्रवार को शिक्षा मंत्री ने पलटवार करते हुए बेसिक, माध्यमिक स्तर पर की गई शिक्षकों की भर्तियों का ब्योरा पेश कर दिया। पांडे ने कहा कि बेसिक स्तर पर 1881 पदों पर नियुक्तियां दे दी गयी है और 2648 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है।
माध्यमिक शिक्षा में एलटी के पदों पर 1818 पदों नियुक्तियां की जा चुकी हैं। 1431 पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया अभी जारी है। इसी प्रकार  प्रवक्ता पद पर 1414 पदों पर काफी समय पहले ही नियुक्तियां की जा चुकी है। और अब 571 पदों पर नियुक्ति  की प्रक्रिचा जारी है।  पांडेय ने कहा कि यह ब्योरा तो स्थायी नियुक्तियां का है। अतिथि शिक्षक के रूप में शिक्षा विभाग में 4410 पदों पर बेरोजगारों को नियुक्त किया गया है। पहले उन्हें 15 हजार रुपये मानदेय मिलता था, अब सरकार ने उन्हें 25 हजार रुपये मासिक मानदेय देना भी शुरू कर दिया है।

वही शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा की….इन आंकड़ों से प्रदेश की जनता के लिए आपका भ्रामक वक्तव्य धूमिल होता है।  साथ ही आपको एक सुझाव देना चाहता हूँ कि आप, सन्यास लेने की बात करने बजाय अपने सूचनाओं के स्रोत, सही और मजबूत करें।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेहनगर आज़मगढ़:हारवेस्टर से हुई मौत में सम्मिलित अभियुक्त गिरफ्तार

Fri Nov 12 , 2021
हारवेस्टर से हुई मौत में सम्मिलित अभियुक्त गिरफ्तार मेहनगर आजमगढ़।मेहनगर थाना क्षेत्र के लौदह इमादपुर ग्राम में मनोज राय पुत्र रामाश्रय राय निवासी गोमाडिह की मौत बुधवार की रात्रि हारवेस्टर से दब कर हो गई थी। बताया जा रहा है कि हारवेस्टर को चालक पीछे कर रहा था, पीछे हारवेस्टर […]

You May Like

Breaking News

advertisement