उत्तराखंड:अतिक्रमण पर नोटिस चस्पा

स्थान, लालकुआ

रिपोर्टर, जफर अंसारी

,लालकुआ कि बंगाली कालोनी स्थित नगीना कालोनी में रेलवे प्रशासन ने दूबारा फिर से कब्ज़ाधारियो के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए ज़मीन पर काबिज़ 250 से अधिक लोगों के घरों को चिन्हित कर नोटिस चस्पा किया है रेलवे प्रशासन द्वारा इस कारवाई से नगीना कालोनी में रहने वाले निवासियों में हडकंप मच गया वही इस कारवाई के बीच मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने रेलवे प्रशासन द्वारा नोटिस चस्पा करने की कारवाई पर कड़ा विरोध जताया।
बताते चले कि कई साल़ों पूर्व रेलवे विभाग की टीम ने बंगाली कालौनी से कारवाई करते हूए कुछ भूमि पर अतिक्रमण खाली कराया था अब एक बार फिर दूबरा आज रेलवे ने नगीना कालोनी के 250 से अधिक परिवारों को चिन्हित कर घरों पर नोटिस चस्पा कर जमीन से 7 दिन के अन्दर खाली करने के आदेश दिए हैं कारवाई के दौरान रेलवे पुलिस के अलावा स्थानीय पुलिस भी मौके पर मौजूद रही।

वीओ ,इधर इस कारवाई पर पिड़ित स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले कई दशको से वे इस ज़मीन पर रह रहें हैं उन्होंने कहा कि बिजली,पानी, शिक्षा,सड़क जैसी सुविधा उन्हें मिली है तथा हम लोग वोट भी देते आ रहे लेकिन रेलवे अड़यल रुखं अपनाते हुए ज़मीन को अपना बताकर उनको बेघर करने का प्रयास कर रहा है ।
उन्होंने कहा कि रेलवे के पास ज़मीन के कोई भी मालिकाना हक के कागज़ात नही हैं,तो फिर ज़बरदस्ती यादि उनको हटाने का प्रयास किया गया तो इसके खिलाफ उग्र आन्दोलन किया जायगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:मौसम अलर्ट: प्रदेश के इन पाँच जिलों में बारिश का अंदेशा

Thu Jun 24 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून: मौसम विज्ञानियों के अनुसार 25 से लेकर 27 जून तक राजधानी दून और आसपास के इलाकों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश के आसार हैं। वहीं, अगले 24 घंटे में राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जैसे जिलों में हल्की से मध्यम बारिश […]

You May Like

advertisement