उत्तराखंड: नेत्र शिविर का आयोजन हुआ,

स्लग,नेत्र शिविर का आयोजन।

रिपोटर, जफर अंसारी

स्थान,लालकुआ

एंकर,लालकुंआ के हल्दूचौड में नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स इंडिया उत्तराखड हल्दूचौड़ इकाई के तत्वाधान में रविवार को आदर्श प्रेस क्लब हल्दूचौड़ में दृष्टि सेंटर फार एडवांस आई केयर के सहयोग से लगे निशुल्क नेत्र जांच शिविर में 65 मरीजों की आँखों की समस्त बीमारियों से संबंधित जांच कर उन्हें उचित परामर्श एवं निशुल्क दवा दी गयी,


इस दौरान सीनियर ऑप्टोमैटिस्ट सुमित कुमार व ऑप्टोमेटिस्ट कमलेश माजिला ने बताया कि आधुनिक युग की भागमभाग जिंदगी में खान पान, हवा व पानी का उचित ध्यान रखना चाहिए, जिससे रोगों से बचा जा सके। उन्होंने बताया कि मनुष्य ने शारीरिक श्रम छोड़ दिया है तथा मोबाइल में अधिक समय व्यतीत किए जाने की वजह से भी आंखों में दिक्कतें बड़ रही हैं।


फार्मेसिस्ट अशोक सिंह राणा ने बताया कि मौसम परिवर्तन व उड़ती हुई धूल व प्रदूषण युक्त वातावरण हमारी आंखों को खराब करता है, इससे बचाव किया जाना जरूरी है। उन्होंने बताया कि मानव के लिए आंखों की देखभाल जरूरी है।
उन्होंने बताया कि उम्र बढ़ने के साथ भी आंखों की समस्या बढ़ती है।
इस अवसर पर एन यू जे आई के प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार ने कहा कि देश के सबसे बड़े पत्रकार संगठन एनयूजेआई समाज के हितार्थ समय समय पर निःशुल्क स्वास्थ शिविरों के अलावा जनसरोकार से जुड़े आयोजन करता रहता है। उन्होंने कहा कि हल्दूचौड़ इकाई द्वारा किया गया प्रयास सराहनीय है। कार्यक्रम में पहुंचे संगठन के जिलाध्यक्ष डा नवीन जोशी ने कहा कि दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी संसाधनों का अभाव है दूर-दराज इलाकों में लोग अपना इलाज कराने में असमर्थ है उनके लिए इस तरह के शिविर बेहद लाभकारी साबित होते है एन यू जे आई समाज के साथ साथ जनसेवा के लिए काम करने को कटिबद्ध है आगे भी इस प्रकार के प्रयास जारी रहेंगे।
यहां एनयूजेआई हल्दूचौड़ इकाई अध्यक्ष रिम्पी बिष्ट ने शिविर की सफलता के लिए सभी का आभार व्यक्त किया और बताया कि भविष्य में भी जनहित के इसी तरह आयोजन समय समय पर होते रहेंगे।
इस दौरान एन यू जे आई के प्रांतीय सचिव प्रमोद बमेटा, जिला सचिव रमेश जोशी, महामंत्री विक्की पाठक, भुवन गरवाल, गौतम भट्ट, भुवन प्रसाद, गगन जोशी, जगमोहन खोलिया, ग्राम प्रधान हरेन्द्र असगोला,पूर्व प्रधान उमेश कबड़वाल व गंगा प्रसाद सहित तमाम लोग उपस्तिथ थे।

बाईट,रिप्पी बिष्ट अध्यक्ष।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारतीय संस्कृति में योग का विशेष स्थान : के.के. कौशल

Mon Jun 12 , 2023
भारतीय संस्कृति में योग का विशेष स्थान : के.के. कौशल। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन। कुरुक्षेत्र, 11 जून : भारतीय संस्कृति एवं संस्कारों में योग का विशेष स्थान है। योग तो हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। यह […]

You May Like

Breaking News

advertisement