उत्तराखंड:- किसानों का राजभवन कूच, पुलिस और किसानों के बीच जमकर हंगामा,

उत्तराखंड:- किसानों का राजभवन कूच, पुलिस और किसानों के बीच जमकर हंगामा,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। उत्तराखंड के डोईवाला(देहरादून) में किसान नए कृषि कानून के विरोध में राजभवन का घेराव करने के लिए दून के लिए निकल पड़े। लच्छीवाला टोल प्लाजा के पास पहुंचने पर यहां पहले से ही बड़ी संख्या में तैनात पुलिस ने किसानों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन किसान पुलिस बल पर भारी पड़ गए। इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच जमकर हंगामा हुआ। बेकाबू किसानों ने पुलिस के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने की भी कोशिश की। पुलिस का एक जवान ट्रैक्टर के नीचे दबने से बाल-बाल बचा। बमुश्किल हालातों पर काबू पाया गया। कई किसान किसी तरह यहां से दून के लिए निकल गए हैं। वहीं, दूसरी ओर दून में विभिन्न संगठनों ने राजभवन कूच किया। इस दौरान उन्हें पुलिस ने हाथीबड़कला में रोक दिया।
नए कृषि कानूनों के विरोध में डोईवाला से बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर राजभवन कूच करने निकले। किसानों की लच्छीवाला बैरियर पर पुलिस के साथ नोंकझोंक हुई। इस बीच कुछ किसान आगे निकल गए। हर्रावाला के पास उनके ट्रैक्टर रोक दिए गए, लेकिन यहां से भी कई किसान पुलिस को धता बताते हुए देहरादून को निकल गए। वहीं, लच्छीवाला टोल बैरियर में अब भी 25 के करीब ट्रैक्टर पुलिस के घेरे में खड़े हैं।

इन्हें रोकने के लिए पुलिस ने उनके आगे कई डंपर ट्रक वह क्रेन भी खड़ी की गई है। हालांकि, जाम को देखते हुए पुलिस ने यातायात को कई जगह से डायवर्ट भी किया गया। लच्छीवाला में जाम के चलते कई लोग पैदल ही अपने गंतव्य स्थान के लिए आते-जाते दिखाई दिए। टोल बैरियर के पास करीब 2 घंटे यातायात पूरी तरह बाधित रहा।
इससे पहले भारी संख्या में ट्रैक्टर में सवार किसान डोईवाला में गुरुद्वारे के बाहर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अचानक अपना रूट प्लान बदल दिया है। पहले कृषि कानूनों के खिलाफ किसान डोईवाला होते हुए देहरादून की ओर जाने वाले थे, जहां पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए जगह-जगह अवरोधक लगाए थे। पर अब किसानों ने अचानक अपना रूट प्लान बदल दिया।
इसके बाद उन्होंने यहां से देहरादून के लिए कूच कर दिया। बता दें कि पहले किसान डोईवाला होते हुए देहरादून की ओर जाने वाले थे, लेकिन उन्होंने अचानक रुट बदल दिया और भानियावाला-लच्छीवाला फ्लाईओवर बाईपास से होते हुए दून के लिए निकल गए। यहां फ्लाईओवर पर भी पुलिस ने बैरिकेडिंग की थी, लेकिन किसानों ने बैरिकेडिंग को हटाकर देहरादून की ओर कूच कर दिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:- कोविड-19 के चलते पटरी से उतरा कारोबार,अब गाँव गाँव जाकर ताँबे के बर्तन बेच कर गुजरा कर रहे हैं,

Sat Jan 23 , 2021
उत्तराखंड:- कोविड-19 के चलते पटरी से उतरा कारोबार,अब गाँव गाँव जाकर ताँबे के बर्तन बेच कर गुजरा कर रहे हैं,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक नैनीताल। बीते मार्च के महीने कोरोना संक्रमण की रफ्तार से लगाए गए लॉकडाउन के बाद से कई व्यवसाय पटरी से उतर गए हैं। अब हालात यह है कि […]

You May Like

advertisement