उत्तराखंड:- दहेज़ माँगने पर चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज, दहेज की मांग करने ओर रिश्ता तोड़ने पर,

उत्तराखंड:- दहेज़ माँगने पर चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज,
दहेज की मांग करने ओर रिश्ता तोड़ने पर,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। दहेज की मांग करना और दहेज न देने पर रिश्ता तोड़ना एक परिवार को भारी पड़ गया है। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने आरोपित युवक व उसके स्वजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, एक अन्य मामले में पुलिस ने अनुबंधित जमीन दूसरे को बेचकर 11 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपित को गिरफ्तार किया है।
देहरादून की नेहरू कॉलोनी थाना के इंस्पेक्टर राकेश गुसाईं के अनुसार, क्षेत्र की एक महिला ने बताया कि उनकी बेटी की सगाई 15 जून को गुमानीवाला में एक युवक से हुई थी। शादी की तिथि 30 जून तय की गई। इसके बाद लड़की पक्ष लग्न के लिए गुमानीवाला गया। लग्न की रस्म पूरी होने के बाद आरोपितों ने कहा कि उनका लड़का इंजीनियर है।

शादी से पहले उन्हें पांच लाख रुपये नकद व सोने के गहने देने होंगे। अगर वह लड़के की शादी कहीं और करेंगे तो कम से कम 10 लाख रुपये नकद मिल जाएंगे। मांग पूरी न करने पर आरोपितों ने गाली गलौज करते हुए रिश्ता तोड़ दिया। इंस्पेक्टर ने बताया कि मंगेतर, उसके पिता, माता और भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
11 लाख रुपये की ठगी करने वाला गिरफ्तार
वसंत विहार थाना पुलिस ने अनुबंधित जमीन दूसरे को बेचकर 11 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि अमित कुमार शर्मा निवासी अजबपुर कलां ने अक्टूबर में तहरीर दी थी कि आरोपित लाखीराम नौटियाल ने उन्हें एक जमीन दिखाई थी। जमीन का सौदा 12 लाख रुपये तय हो गया। आरोपित 13 अप्रैल 2017 को 11 लाख रुपये लेकर अनबुंध पत्र तैयार कर दिया, लेकिन बैनामा नहीं करवाया। इसके बाद लाखीराम ने जमीन का कुछ हिस्सा किसी दूसरी पार्टी को बेच दिया। इस मामले में वसंत विहार थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। जांच के बाद आरोपित लाखीराम को उसके इंजीनियर्स एन्क्लेव स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:- यातायात जागरूकता रैली का शुभारंभ किया,

Mon Jan 18 , 2021
उत्तराखंड:- यातायात जागरूकता रैली का शुभारंभ किया,रिपोर्टर जफर अंसारी एंकर- नैनीताल जिले की नवनियुक्त एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने आज हल्द्वानी पहुंचकर यातायात जागरूकता रैली का शुभारंभ किया साथ ही मीडिया से मुखातिब होते हुए अपनी प्राथमिकताएं गिनाई। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने बताया कि कानून व्यवस्था बहाल करना और साइबर क्राइम […]

You May Like

advertisement