शवदाह के लिए निशुल्क लकड़ी मुहैया कराएगा उत्तराखंड वन निगम।

शवदाह के लिए निशुल्क लकड़ी मुहैया कराएगा उत्तराखंड वन निगम।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले व्यक्तियों के शवदाह के लिए उत्तराखंड वन विकास निगम निश्शुल्क जलौनी लकड़ी उपलब्ध कराएगा। वन एवं पर्यावरण मंत्री डा.हरक सिंह रावत के अनुसार इस संबंध में गुरुवार को आदेश भी जारी कर दिए जाएंगे।
प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ा है। ऐसे में कई जगह शवदाह गृहों में शवदाह के लिए जलौनी लकड़ी की कमी की बातें सामने आने लगी हैं। हालांकि, जलौनी लकड़ी की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए शासन ने वन विकास निगम के महाप्रबंधक को राज्य का नोडल अधिकारी नामित किया है।

निगम के प्रदेश में स्थित विक्रय व फुटकर डिपो और टाल से शवदाह के लिए लकड़ी उपलब्ध कराई जा रही है, लेकिन इसके लिए निर्धारित शुल्क चुकाना पड़ रहा है। कैबिनेट मंत्री डा.हरक सिंह रावत के अनुसार अब सरकार ने निर्णय लिया है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु होने पर शवदाह के लिए जलौनी लकड़ी निश्शुल्क मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बुधवार को इससे संबंधित फाइल अनुमोदित कर दी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिलाधिकारी नही करेगें ऑक्सीजन टैकर का अधिग्रहण, शासन ने दिए निर्देश,

Thu May 6 , 2021
जिलाधिकारी नही करेगें ऑक्सीजन टैकर का अधिग्रहण, शासन ने दिए निर्देश,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। शासन ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने स्तर पर आक्सीजन टैंकरों का अधिग्रहण न करें। कहा गया है कि यदि किसी जिले में आक्सीजन टैंकर की सप्लाई अथवा टैंकर की दिक्कत हो […]

You May Like

advertisement