उत्तराखंड: निशुल्क स्वास्थ शिविर आयोजित किया गया,

जफर अंसारी

लालकुआ शुक्रवार को रूद्रपुर लालकुंआ टेपों युनियन के अध्यक्ष विक्की पाठक द्वारा ट्रांसपोर्ट नगर स्थित टेंपो स्टैंड में टेंपो चालको के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 50 से ज्यादा टेंपो चालको की नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच की साथ ही आवश्यक दवाइयां भी दी गई। उक्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन इडियन रेड क्रॉस सोसाइटी पन्तनगर के सहयोग से किया गया। वही टेंपो चालकों ने उक्त कार्यक्रम के आयोजन के लिए युनियन के अध्यक्ष एंव सोसाइटी का आभार जताते हुए कहा कि टेंपो युनियन के अध्यक्ष विक्की पाठक की यहा बेहतर पहल है इस तरह के कार्यक्रम से टेंपो चालकों को थोड़ी सहुलियत मिलेगी वही नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में युनियन के अध्यक्ष विक्की पाठक का विशेष रूप से सहयोग रहा इस मौके पर वरिष्ठ चिकित्सक सुनेन बैला,मैनेजर धीरेन्द्र मिश्रा समेत अन्य मौजूद रहे।

इलाज नहीं होने से बीमारी बन जाती है नासूर

इधर इडियन रेड क्रॉस सोसाइटी पन्तनगर की वरिष्ठ चिकित्सक सुनेन बैला ने आज लालकुआं में टेंपो चालकों का स्वास्थ्य का जांच की गई तथा जांच के दौरान उन्होंने ने टेपों चालकों को कई उचित सलाह भी दिया इसके साथ-साथ आवश्यक दवाएं भी दी उन्होने टेंपो चालको से स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की अपील की। साथ ही उन्होने कहा कि लोगों को अपनी स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सजग रहना चाहिए। क्योंकि समय पर छोटी बीमारियों का भी इलाज नहीं होने पर बीमारी गंभीर हो जाती है तथा पैसे के अभाव में लोग समय पर छोटी बीमारियों का इलाज नहीं करा पाते हैं। जिसके कारण आगे चलकर काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं आर्थिक रूप से काफी नुकसान उठाना पड़ता है। इसलिए लोगों को पहले ही इलाज करा लेना चाहिए। इसके साथ-साथ उन्होने कहा कि इन कारणों को देखते हुए ही स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया है जो आगे भी जारी रहेगा।

लोग रखें अपने स्वास्थ का विषेश ध्यान

इधर टेंपो युनियन के अध्यक्ष विक्की पाठक ने कहा कि जिस तरह से पर्यावरण और वातावरण प्रदूषित होते जा रहे हैं ऐसे में लोगों में बीमारियों का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। इनसे बचने के लिए सभी लोगों को हर छह महीने में अपने शरीर की सभी जांचें करानी चाहिए उन्होंने सभी टेंपो चालको से अपने स्वास्थ के प्रति जागरुक रहने की अपील करते हुए का आभार व्यक्त किया है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेहनगर आज़मगढ़: सम्पूर्ण समाधान दिवस पर एसडीएम ने सुनी फरियादियों की समस्या

Sat Jun 17 , 2023
सम्पूर्ण समाधान दिवस पर एसडीएम ने सुनी फरियादियों की समस्यादिव्यांग के भूमिधरी में बन रहे चक मार्ग को एसडीएम ने रोकामेहनगर। स्थानीय तहसील सभागार में एसडीएम संत रंजन की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। एसडीएम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को शिकायत के निस्तारण में लापरवाही […]

You May Like

Breaking News

advertisement