उत्तराखंड: गैरसैण की बेटी का अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम में चयन हुआ

उत्तराखंड: गैरसैण की बेटी का अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम में चयन हुआ।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

चमोलीः उत्तराखंड की बेटियां खेल के क्षेत्र में लगातार जलवे बिखरे रही हैं. यहां की बेटियों ने स्पोर्ट्स में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. अब गैरसैंण विकासखंड के घंडियाल क्षेत्र की आरती भंडारी का अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम में चयन हुआ है। आरती के क्रिकेट टीम में चयन होने पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने शुभकामनाएं दी है।
दरअसल, सीमांत जिला चमोली के गैरसैंण क्षेत्र के फुल्डुंगी मल्ली घंडियाल गांव की आरती भंडारी का चयन अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम (घरेलू सीरीज) में हुआ है। टीम में चयन होने पर आरती भंडारी ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने कोच नरेंद्र शाह और किरण शाह को दिया है। आरती ने बताया कि कोच नरेंद्र शाह ने खेलने की प्रेरणा देते हुए क्रिकेट खेलना सिखाया और उन्हीं की वजह से उनका चयन अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम में हुआ है।
आरती भंडारी ने बताया कि वो लिटिल मास्टर क्रिकेट क्लब देहरादून से भी खेलती हैं। बता दें कि आरती के पिता का नाम बचन सिंह भंडारी और मां का नाम बचनी देवी है। पिताजी मिस्त्री और मां गृहणी है। आरती ने 12वीं की पढ़ाई पूरी की है। जो मूल रूप से गैरसैंण के फुल्डुंगी मल्ली घंडियाल गांव की निवासी है। आरती के टीम में चयन होने पर पूरे इलाके में खुशी की लहर है।
देवभूमि के बेटियां स्पोर्ट्स में आगे हैं। उत्तराखंड के एकता बिष्ट, स्नेह राणा, मानसी जोशी और श्वेता वर्मा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी हैं। अल्मोड़ा निवासी एकता बिष्ट उत्तराखंड की पहली महिला हैं, जो भारत का राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मैदान में प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। एकता बाएं हाथ की बल्लेबाज और स्लो लेफ्ट आर्म ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज हैं. जबकि, स्नेह राणा राइट ऑर्म ऑफ ब्रेक बॉलिंग के साथ दाएं हाथ की बल्लेबाज भी हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: घर घर रोजगार गारंटी पहुचाने के लिए कर्नल कोठियाल राज्य में चलाएंगे यात्रा

Thu Sep 23 , 2021
उत्तराखंड: घर घर रोजगार गारंटी पहुचाने के लिए कर्नल कोठियाल राज्य में चलाएंगे यात्रा।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल की रोजगार गारंटी को घर-घर तक पहुंचाने के लिए कर्नल रिटा. अजय कोठियाल राज्य में रोजगार गारंटी यात्रा चलाएंगे। यह बात आम आदमी पार्टी प्रभारी दिनेश मोहनिया ने कही है।बता […]

You May Like

advertisement