उत्तराखंड:-प्रदेश की राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी लोहड़ी की शुभकामनाएं और बधाई,

उत्तराखंड:-प्रदेश की राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी लोहड़ी की शुभकामनाएं और बधाई,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य के सभी नागरिकों को लोहड़ी पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। अपने संदेश में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि त्योहार हमारे जीवन में उत्साह एवं ताजगी लाते हैं। मिलजुल कर मनाने से खुशियां कई गुना बढ़ती हैं। पूरे समाज का वातावरण भी सुखद और सौहार्दपूर्ण हो जाता है।
उन्होंने कहा कि देश, राज्य और समाज की तरक्की के लिए हमें तीज-त्योहारों को मिलजुल कर मनाते हुए उनमें निहित भावना को पोषित करते रहना होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि नई फसल के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाला यह पर्व किसानों के लिए उल्लास का अवसर होता है। यह पर्व सभी में नई ऊर्जा का संचार करता है। उन्होंने इस मौके पर सभी के जीवन में सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की।
पंजाबी, हिंदी गीत और ढोल की थाप पर झूमे
उत्तरांचल पंजाबी महासभा की ओर से लोहड़ी की पूर्व संध्या पर रेसकोर्स और प्रेमनगर में कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसमें पंजाबी, हिंदी गाने के साथ ढोल की थाप पर सदस्यों ने खूब नृत्य किए। लोहड़ी जलाकर एक दूसरे को मूंगफली और रेवड़ी बांटी और आने वाली अच्छी फसल की कामना करते हुए एक- दूसरे को पर्व की बधाई दी। मंगलवार को रेसकोर्स स्थित अमरीक हॉल में महासभा के सदस्यों ने लोहड़ी पर्व श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महापौर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि पंजाबी समाज का एकजुट होकर जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे खड़ा रहना सराहनीय है। इस दौरान महासभा के पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि से पंजाबी भवन बनाने के लिए भूमि आवंटित करने की मांग भी की। कार्यक्रम में शैंटी म्यूजिकल ग्रुप ने पंजाबी गीतों की प्रस्तुति देकर हर किसी को झूमने के लिए मजबूर किया। वहीं, प्रेमनगर में भी महासभा की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सदस्यों ने लोहड़ी जलाकर एक दूसरे को पर्व की बधाई दी। सदस्यों ने मोहनपुर स्थित साईं वृद्धा आश्रम में महिलाओं के साथ लोहड़ी मनाई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-प्रदेश की राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी लोहड़ी की शुभकामनाएं और बधाई,

Wed Jan 13 , 2021
उत्तराखंड:-प्रदेश की राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी लोहड़ी की शुभकामनाएं और बधाई,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य के सभी नागरिकों को लोहड़ी पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। अपने संदेश में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि […]

You May Like

advertisement