उत्तराखंड: हल्द्वानी यहां शुरू होगा 150 बेड का अस्पताल, पूरा होगा ऑक्सीजन युक्त

उत्तराखंड: हल्द्वानी यहां शुरू होगा 150 बेड का अस्पताल, पूरा होगा ऑक्सीजन युक्त।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

हल्द्वानी – प्रशासनिक स्तर पर शहर में लगतार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए संसाधनों को बढ़ने के प्रयास शुरू कर दिये गये है। मिनी स्टेडियम में बनाये जा रहे 150 आॅक्सीजन बेड अस्पताल का रविवार को मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भण्डारी ने जायजा लिया। CDO भण्डारी ने बताया कि एक मई से हल्द्वानी मिनी स्टेडियम में 150 बेड का आॅक्सीजन युक्त कोविड केयर सेन्टर शुरू कर दिया जायेगा। उन्होने निर्देश दिये कि आॅक्सीजन लाइन बिछाने का कार्य युद्ध स्तर पर पूरा कर लिया जाये। उन्होने अधिकारियों से कहा कि आवश्यक डाॅक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती के साथ ही अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं भी समय रहते ही पूर्ण कर ली जाये। यह अस्पताल 24 घटें कार्यरत रहेगे।

CDO भण्डारी ने बताया कि कुमाऊॅ मण्डल में कोरोना संक्रमण बढने के साथ हल्द्वानी में कुमाऊॅभर के कोरोना मरीजों का लोड बढ़ रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने सरकारी अस्पतालों में संसाधन बढ़ाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसी क्रम में एटीएच में आॅक्सीजन युक्त बेड की संख्या 500 से बढ़ाकर 600 कर दी गई है। प्रशासन ने अब मिनी स्टेडियम हल्द्वानी में बने कोविड केयर सेन्टर में लगे सभी 150 बेड को आॅक्सीजन युक्त बनाने का काम तेज कर दिया है।

इस कोविड केयर सेन्टरों में आॅक्सीजन पाइप लाइन बिछाने काम पूरा होते ही एक मई से इस कोविड केयर सेन्टर को लोगो के लिए खोल दिया जाएगा। इसके साथ ही प्रशासन ने निजी अस्पतालों में भी बेड की संख्या बढ़ाने व निजी अस्पतालों के अधिगृहण करने का काम भी तेज कर दिया है। कृष्णा हाॅस्पिटल में जल्द ही कोरोना मरीजों के लिए बेड की संख्या बढ़ा दी जाएगी। साथ ही दूसरे कई प्राइवेट अस्पतालों को भी पूरी तरह से कोविड हाॅस्पिटल के रूप में अधिगृहित करने की योजना पर काम किया जा रहा है।
निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी विवेक राय, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. तरूण कुमार टम्टा व अन्य मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिले के गांव में बेअसर रहा कोरोना कर्फ्यू

Sun Apr 25 , 2021
कन्नौजजिले के गांव में बेअसर रहा कोरोना कर्फ्यूइस समय देश में कोरोनावायरस का संक्रमण बहुत ही जबरदस्त चल रहा है वही प्रदेश सरकार ने 59 घंटे का कर्फ्यू लगाया था जिसका असर ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत कम देखने को मिल रहा है जहां जिले में सन्नाटा दिखाई देता है वही […]

You May Like

advertisement