उत्तराखंड: हरिद्वार व ऋषिकेश भेजे जाए आइसोलेशन कोच: सतपाल महाराज


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने केंद्र से हरिद्वार ओर ऋषिकेश में आइसोलेशन कोच वाली कोविड ट्रेन की सुविधा उपलबध कराने का आग्रह किया है। इस संबंध में महाराज ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है।
महाराज ने बताया कि आस्था का महा केंद्र कुंभ मेला हरिद्वार में जारी है, जिसमें लाखों श्रद्धालु आ रहे हैं। जबकि मई में उत्तराखंड की विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा भी शुरू होने वाली है, उसमें भी देश-विदेश से तीर्थ यात्री पहुंचेंगे। ऐसे में श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए केंद्र से हरिद्वार और ऋषिकेश के लिए आइसोलेशन कोच वाली ट्रेन उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया है ताकि किसी भी विपरित स्थिति में श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य सेवा मिलने में कोई दिक्कत न हो।
उन्होंने कहा कि देश-दुनिया से आने वाले श्रद्धालुओं को उत्तराखंड में सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। तीर्थ यात्रियों को सभी सुविधा उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है। गौरतलब है कि बीते साल रेल मंत्रालय की ओर से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कोविड केयर कोच का निर्माण किया गया था। जिन्हें देशभर के मुख्य रेलवे स्टेशनों पर लगाया भी गया था।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: अन्य राज्यों से आने वालों को दिखानी होगी कोविड नेगेटिव रिपोर्ट।

Tue Apr 20 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब प्रदेश सरकार सख्त कदम उठाने की तैयारी में है। जिलाधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक बार फिर कहा कि प्रदेश में अन्य राज्यों से आने वालों को निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट […]

You May Like

advertisement